SHIVPURI NEWS - सुखदेव हॉस्पिटल: पहले डॉक्टर यश ने गंभीर मरीज को ब्लड डोनेट किया फिर इलाज किया

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आम तोर पर आपने देखा होगा की किसी गंभीर मरीज को ब्लड की आवश्यकता हैं तो उसे डॉक्टर पर्ची पर ब्लड की आवश्यकता की पर्ची लिख देते है,ओर कहते है कि ब्लड की व्यवस्था करे,लेकिन सुखदेव हॉस्पिटल में एक अलग नाजारा देखने को मिला कि गंभीर मरीज को तत्काल ब्लड की आवश्यकता को देख मरीज का इलाज कर रहे डॉ यशदेव गौतम ने पहले मरीज को ब्लड डोनेट किया फिर उसका इलाज किया।

जानकारी के अनुसार ग्राम आर्कुसी मे निवास करने वाले सैंकी चिडार उम्र 18 साल मंगलवार की रात 11 बजे इमरजैंसी में भर्ती किया गया था। सैंकी की हालत गंभीर थी,डॉक्टरों ने परीक्षण करने के बाद ब्लड की जांच लिखी तो सैंकी में 2.5 ग्राम ब्लड था जो अत्याधिक खून की कमी श्रेणी में आता है।

सैंकी के परिजनो से डॉक्टर यश गौतम ने कहा कि सैंकी को तत्काल ब्लड की आवश्यकता है। मरीज के ब्लड ग्रुप के आधार पर A+ पॉजिटिव ब्लड लाने के लिए बोला गया ब्लड बैंक में A+ पॉजिटिव ग्रुप का ब्लड  नहीं था और ना ही मरीज के साथ में आए किसी भी अटैंडर का ब्लड ग्रुप A+ पॉजिटिव था। परिजन घबरा गए और स्थिति में समझ मे नही आ रहा था कि क्या करे।

सुखेदव हास्पिटल के डारेक्टर डॉक्टर दीपक गौतम के छोटे भ्राता डॉ यशदेव गौतम ने स्थिति की गंभीरता को समझते हुए और मरीज के प्राणो को संकट से निकालने के लिए स्वयं ही अपना ब्लड डोनेट करने का निर्णय लिया और तत्काल एक यूनिट ब्लड डोनेट किया। बताया जा रहा है कि इस स्थिती को देखते हुए परिजन और अन्य भर्ती मरीजों के अटेंडर कहने लगे कि सच कहते है कि भगवान का दूसरा रूप डॉक्टर होता है और यह बात आज युवा डॉक्टर  यशदेव   गौतम ने सिद्ध कर दिया,फिलहाल सैंकी के स्वास्थय में सुधार हो रहा है।