SHIVPURI NEWS - सर्पमित्र सलमान पठान ने स्कूल के बच्चों को समझाई सांपों की प्रजातियां व बचने के उपाय

Bhopal Samachar
नरवर। खबर शिवपुरी शहर के नरवर क्षेत्र के राजीव गांधी मेमोरियल स्कूल से हैं जहां आज में बच्चों को सांपों की विभिन्न किस्मों, प्रजातियों और उनकी पहचान व काटने पर क्या-क्या उपाय करें, कैसे बचे व सांपों के संरक्षण व विलुप्त हो रही प्रजातियां को कैसे बचाया जा सकता हैं। इसे लेकर सर्पमित्र सलमान पठान से वार्तालाप कर उनके सवालों के जवाब दिए गए।

बच्चों ने जानकारी के साथ-साथ अनेकों सांपों को देखकर खूब मनोरंजन प्राप्त किया अंत में राजीव गांधी मेमोरियल स्कूल मगरौनी के संचालक बलीउल्लाह खान द्वारा शाला परिवार की ओर से सलमान पठान को माला पहनाकर स्वागत किया व सील्ड और सर्टिफिकेट देकर उनका उत्सावर्धन करते हुए उनके द्वारा किए गए समाज कल्याण के कार्य की सराहना की और उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी गई।

इस अवसर पर सलमान पठान ने बच्चों एवं महा उपस्थित नागरिकों को बताया कि मैं बचपन से निस्वार्थ भाव से सांप पकड़ने का कार्य करता हूं मुझे रात के 12 बजे भी अगर किसी गांव से किसी भी व्यक्ति का फोन आता हैं तो मैं तुरंत सेवा भाव से निकल जाता हूं और समय समय पर क्षेत्र के नागरिकों को समझाइएस देता हूं कि आप सांप को या किसी भी बेजुबान जानवर को बिल्कुल ना मारे आप मुझे सूचना दें सांप और जानवर हमारे पर्यावरण का हिस्सा हैं क्षेत्र की जनता द्वारा जगह जगह मेरा स्वागत सम्मान किया जा रहा हैं वह मेरी जिंदगी के सबसे खूबसूरत पल हैं।