SHIVPURI NEWS - कॉलोनाइजर मोनू भगवती के घर महिलाओं के बीच भिड़ंत @ अवैध कॉलोनी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में महाराज खेत सिंह कॉलोनी में बिजली सप्लाई बाधित है,इस कारण लोगों में आक्रोश है। कॉलोनी वासियों का आरोप है कि कॉलोनी में प्लाट बेचने वाले कॉलोनाइजर मोनू भगवती ने बिजली विभाग से अप्रूवल लेकर नहीं दिया। इस वजह से उन्हें बिजली विभाग के लोग परेशान कर रहे हैं,इस कारण कॉलोनी में रहने वाली महिलाओं ने कॉलोनाइजर के घर जाकर जमकर हंगामा किया। हंगामा के दौरान कॉलोनाइजर भी अपने घर पर पहुंच गया और साथ में कुछ महिलाएं भी ले आया।

इस बीच दोनों पक्षों की महिलाओं में जमकर कहा सुनी हुई। मामला मारपीट तक पहुंच गई थी। इससे पहले कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला और मामले को शांत कराते हुए कोतवाली में पंहुचकर शिकायत दर्ज कराने की बात कही। कॉलोनाइजर ने इसकी शिकायत कोतवाली में पहुंचकर दर्ज कराई है।

जानकारी के मुताबिक कॉलोनाइजर मोनू भगवती ने कुछ साल पहले पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में हवाई पट्टी से लगी हुई जमीन खरीद कर उस पर महाराज खेत सिंह नगर के नाम से कालोनी काट दी थी। लेकिन कॉलोनी को टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के तहत स्वीकृत नहीं कराई गई थी। इसी के चलते कालोनीवासियों को मूलभूत सुविधाओं का लाभ नहीं मिल सका।

इस कॉलोनी में सालों गुजर जाने के बाद सैकड़ों परिवारों को पानी से लेकर सड़क बिजली के लिए परेशान होना पड़ रहा है। बताया गया है कि आज बिजली विभाग द्वारा उस क्षेत्र में लगे बिजली ट्रांसफॉर्मर को हटाने का प्रयास किया गया था। जब कालोनी वासियों ने इसका विरोध किया तब बिजली विभाग की ओर से कालोनाइजर से बात करने की बात लोगों से कही गई थी।

इसके बाद कालोनीवासियों ने एकजुट होकर कालोनीवासियों के घर पहुंचकर हंगामा कर दिया। बता दें कि सालों गुजर जाने के बाद कालोनी के सेकड़ो घरों में बिजली का कनेक्शन नहीं हो पाया है। कालोनीवासियों का कहना है कि उनके चाहने के बाद भी बिजली विभाग ने कनेक्शन नहीं दिया।

जिससे उन्हें परेशानियों का सामना करना पढ़ रहा है। इधर कालोनाइजर मोनू भगवती का कहना है कि कालोनीवासियों ने बिजली के बिल नहीं भरे। पहले भी बिलों का भुगतान उनके तरफ से नहीं किया गया। उनके साथ और भी लोग थे। जिन्होंने उस कालोनी में प्लॉट काटे थे। उनके ओर से अगर कुछ गड़बड़ी की गई, तो उसका उन्हें पता नहीं है।