SHIVPURI NEWS - केन्द्रीय गृहमंत्री अमित का शिवपुरी का दौरा तय,​करैरा से पिछोर तक होगा रोड शो

Bhopal Samachar

शिवपुरी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को शिवपुरी के करैरा और पिछोर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री पहले करैरा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे और इसके बाद वह करैरा से पिछोर तक रथ में बैठ कर यात्रा करेंगे। इस दौरान रास्ते भर में उनका स्वागत किया जाएगा। पुलिस विभाग द्वारा गृह मंत्री के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम शुरू कर दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया ने बताया कि गृह मंत्री को जेड प्लस स्पेशल सुरक्षा आवंटित है, ऐसे में उनके लिए उक्त सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार उन तक पहुंचने वाले हर व्यक्ति पुलिस की कड़ी जांच प्रक्रिया से होकर गुजरना होगा। इसके अलावा कार्यक्रम स्थल पर पहले से ही विशेष सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जा रहे हैं। करैरा से पिछोर तक केंद्रीय मंत्री शाह रथ पर सवार होकर रोड शो करते हुए पिछोर तक जाएंगे और इसके बाद वह पिछोर में भी आम सभा को संबोधित करेंगे।

रिजर्व फोर्स सहित कई जिलों से बुलाई जाएगी फोर्स:
केंद्रीय गृह मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था के लिए रिजर्व फोर्स के जवान तो बुलाए ही जाएंगे।
इसके अलावा कई जिलों के पुलिस फोर्स को भी बुलाया जा रहा है। केंद्रीय मंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में कई आईपीएस अधिकारियों को भी लगाया गया है। इस दौरान गुप्त रूप से भी पुलिस द्वारा सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं, जिन्हें सार्वजनिक नहीं किया जाएगा। अगर कोई भी सुरक्षा व्यवस्था में सेंध लगाने का प्रयास करेगा तो उसके विरूद्ध उचित वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

यातायात व्यवस्था को किया जाएगा मैनेज
जिस समय गृह मंत्री अमित शाह हाईवे और ग्रामीण क्षेत्रों में रोड शो करते हुए रथ पर चलेंगे, उस समय यातायात व्यवस्था को किस तरह से मैनेज किया जाएगा, इसके लिए पुलिस अधिकारी थाना स्तर पर और धरातल पर पहुंच कर रोड मैप तैयार करने में लग गए हैं, ताकि न तो रोड  शो में कोई परेशानी आए और न ही आम जनता को परेशानी का सामना 1 करना पड़े।