SHIVPURI NEWS - मेडिकल कॉलेज में पदस्थ डॉक्टर अनंत राखोंडे को मिला राष्ट्रीय चिकित्सा सेवा भूषण सम्मान

Bhopal Samachar
शिवपुरी। चिकित्सा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए बहुमुखी प्रतिभा के धनी मेडिकल पेशे से जुड़े श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय शिवपुरी से सर्जरी विभागाध्यक्ष डॉक्टर अनंत राखोंडे सहित 30 डॉक्टर को राष्ट्रीय चिकित्सा सेवा भूषण सम्मान और द रियल हीरो ऑफ इंडिया के सम्मान से बनारस के पांच सितारा होटल हिंदुस्तान इंटरनेशनल में आयोजित भव्य समारोह में नवाजा गया।

डॉक्टरों को यह सम्मान फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के द्वारा दिया गया। बता दें कि मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय संगठन के द्वारा वाराणसी में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री के अलावा फिल्म अभिनेत्री महिमा चौधरी सहित कई बड़ी हस्तियां शामिल हुई थी।

मेडिकल कॉलेज अधिष्ठाता डॉक्टर के.बी. वर्मा ने कहा कि हमारे लिए गौरव की बात है कि आए दिन हमारे कॉलेज के डॉक्टर को चिकित्सा के क्षेत्र में सम्मान मिल रहा है इस के साथ ही डॉक्टर अनंत राखोंडे को मिले राष्ट्रीय चिकित्सा सेवा भूषण सम्मान के लिए बहुत बहुत बधाई।

नेशनल अवार्ड से सम्मानित होने के बाद जानकारी देते हुए डॉक्टर अनंत राखोंडे ने बताया कि मानवाधिकार एवं सामाजिक न्याय की राष्ट्रीय कमेटी के द्वारा प्रतिवर्ष देश भर से ऐसे डॉक्टरों का चयन किया जाता है । जिन्होंने चिकित्सा क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने के साथ-साथ समाज के लिए भी अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई हो। एवं अपनी सेवा के माध्यम से कई लोगों की ज़िन्दगी में बदलाव किया हो और उनके चेहरे पर मुस्कान बिखेरी है।

इस वर्ष भी चिकित्सा क्षेत्र में और समाज सेवा में परस्पर अपना योगदान देने वाले ऐसे ही 30 डॉक्टर को चयनित किया गया था। इस दौरान डॉक्टर अनंत राखोंडे ने श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय एवं चिकित्सालय शिवपुरी के अधिष्ठाता डॉ केबी वर्मा, अधीक्षक डॉ. आशुतोष चौऋषि एवं समस्त चिकित्सा शिक्षकों का आभार व्यक्त] किया ।