SHIVPURI NEWS - कुंवारी मां जिंदा मरने को गढडे में फैक गई नवजात को, चीटियां रेंग रही थी शरीर पर: SNCU में भर्ती

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस में किसी कुंवारी मां की काली करतूत सकड किनारे गढडे में एक नवजात के रूप में पडी मिली है। कोलारस के कुलवारा गांव में गुरूवार की शाम मात्र कुछ घंटे का नवजात शिशु सडक किनारे एक गढडे में पडा मिला। नवजात के शरीर पर चीटिंया रेंग रही थी,नवजात की किस्मत ने जोर मारा और वहां से सरपंच पति हाकिम सिंह का निकलना हुआ,सरपंच पति की नजर इस नवजात पर पड गई। हाकिम सिंह ने आगे आकर बच्चे को तौलिया मंगाकर सुरक्षित किया और एंबुलेंस से सीधे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे।

उन्होंने बताया कि खेतों की तरफ जाने वाले रास्ते पर साइड से गड्ढे में नवजात बिना कपड़ों के पड़ा था। शाम 6:30 बजे सर्दी पड़ रही थी। उन्होंने तुरंत आसपास रहने वाले परिवारों से तौलिया मांगी और बच्चे को उठाया। पहले कोलारस थाने सूचना दी तो पुलिस वालों के कहने पर 108 एंबुलेंस पर कॉल किया।

एंबुलेंस आने पर नवजात को सीधे जिला अस्पताल ले आए, जहां बच्चे को एसएनसीयू में भर्ती कराया जिससे नवजात की जान बच गई। अनुमान है कि किसी बिन ब्याही लड़की ने नवजात बेटे को जन्म दिया है और लोक लाज के डर से उसने बच्चे को सड़क किनारे गड्ढे में छोड़ दिया। बच्चे की हालत गंभीर है इसलिए एसएनसीयू में ऑक्सीजन पर रखा है।

सरपंच पति ने कहा- हम बच्चे को रखने तैयार

सरपंच पति हाकिम सिंह का कहना है कि वे जिला अस्पताल शिवपुरी में रात 12 बजे तक ठहरे। डॉक्टरों से कहा कि इस बच्चे को हम रखने के लिए तैयार हैं। डॉक्टरों ने बच्चा देने से मना कर दिया। हालांकि बच्चे को बाल कल्याण समिति व महिला एवं बाल विकास विभाग की कानूनी प्रक्रिया पूरी करके ही गोद लिया जा सकता है।