SHIVPURI NEWS - कोर्ट रोड निवासी आशु ने पहले जहर खाया, फिर हाथ की नस काटी, उसके बाद फांसी:पिता पर FIR

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले कोर्ट रोड पर निवास करने वाले एक 22 साल की युवक ने बीते मई माह में आत्महत्या कर ली थी। युवक ने अपने आप को मारने के लिए 3 अलग अलग तरीके से प्रयास किए थे,जिसमें वह अंतिम प्रयास फांसी लगाने में सफल रहा था। युवक की फांसी लगने के कारण ही मौत हो गई थी। युवक ने मरने से पूर्व सुसाइड नोट भी छोडा था जिसमें अपनी मौत का जिम्मेदार अपने सौतेले पिता को बताया था। इस मामले में जांच के बाद कोतवाली पुलिस ने मृतक के सौतेले पिता पर हत्या के लिए उकसाने की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।

सौतेले पिता के साथ रहता था बेटा

22 साल के आशु उर्फ आशुतोष मां ने रेखा ने कोर्ट रोड के रहने वाले मदन मंगल से दूसरी शादी कर ली थी। इसके बाद आशु भी अपने सौतेले पिता के घर अपनी मां के साथ रहने लगा था। लेकिन वह पिता के सौतेले व्यवहार के चलते तनाव में रहता था।

आशु ने 8-9 मई की रात आत्महत्या करने के लिए पहले तो जहर खाया था, जब उसे जहर का कोई असर नहीं हुआ तो उसने अपने हाथ की नस काट ली थी, लेकिन जब इसके बाद भी नहीं मरा तो अंत में उसने घर में फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया था। बताया गया था कि आशु और उसके सौतेले पिता मदन मंगल के बीच किसी बात पर विवाद हुआ था। जिसके चलते आशु ने आत्महत्या कर ली थी। कोतवाली पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी थी।

व्हाट्सएप पर भेजा था सुसाइड नोट

आशु की मौत के बाद पुलिस लगातार पड़ताल कर रही थी। पीएम रिपोर्ट में मौत का कारण फांसी लगाने से और सांस रुकने से पाया गया था। जांच के दौरान आशु के मोबाइल से कुछ व्हाट्सएप चैट पुलिस को मिले थे। यह मैसेज आशु ने सुसाइड से कुछ समय पहले अपनी नानी रतन अग्रवाल को भेज थे। नानी को भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज में आशु ने अपनी नानी को लिखा था कि......

"नानी में शरीर से बड़ा हो गया तो क्या में आखिर 20 साल का एक बच्चा ही तो था लेकिन अब मुझसे नहीं सहा जा रहा, नानी अब मुझसे नहीं सहा जा रहा और इन सब में माँ का कोई दोष नहीं है मैंने बचपन से ही किसी का प्यार नहीं देखा में सुरु से ही पूरा टूट गया वस इस लिये यह करना पड़ रहा है मेरा दाग मदन मंगल से नही लगवाना और मेरी माँ का ख्याल रखना"

सौतेले पिता पर हुआ मामला दर्ज

कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच को आगे बढ़ाते हुए मृतक की माँ रेखा पत्नि मदन मंगल व मृतक की नानी रतन अग्रवाल के बयान लिए थे जिसमें आशु के साथ सोतेला व्यबहार व मानसिक प्रताड़ना दिये जाने से मानसिक स्थिति खराब होने से मानसिक क्लेस से छुटकारा पाने की नियत से फांसी लगाकर आत्महत्या करना पाया गया। जांच के उपरान्त पुलिस ने आशु के सौतेले पिता मदन मंगल के खिलाफ दुस्प्रेरण की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है।