SHIVPURI NEWS - सूखे कुंए में गिरा 5 साल का बच्चा,ऊपर से गिरा ट्रैक्टर और ट्रॉली, बच्चा सुरक्षित, पढ़िए क्यों

Bhopal Samachar
कौशल भार्गव करैरा। कहते है कि मारने वाले से बचाने वाला बडा होता है ऐसा ही एक चमत्कार से भरी घटना करैरा तहसील में आने वाले गांव से लंगूरी से मिल रही है कि लंगूरी में एक 5 साल का बच्चा 50 फीट गहरे सूखे कुएं में गिर गया। बच्चे के साथ ट्रेक्टर ट्रॉली और बडा पत्थर भी गिरा लेकिन बच्चा कुएं में सकुशल था। इसे लोग ईश्वर का चमत्कार मान रहे है।

जानकारी के अनुसार करैरा तहसील के लंगूरी गांव में रहने वाले दयाराम जाटव का ट्रेक्टर ट्रॉली घर के बहार खडा हुआ था,तभी अचानक छोटू जाटव का 5 साल का बेटा ट्रैक्टर पर चढ गया और उसके साथ छोटू जाटव के भाई राना जाटव की 6 साल की बेटी भी ट्रैक्टर पर चढ गई और दोनों खेलने लगे।

बताया जा रहा है कि अचानक से ट्रैक्टर स्टार्ट होकर चलने लगा,तभी वहां खडे राकेश जाटव ने तत्परता दिखाते हुए 6 साल की राना जाटव की बेटी का हाथ पकडकर खीच लिया जिससे वह बच गई,जबकि नवाब का 5 साल का बेटा ट्रैक्टर ट्रॉली पर ही बैठा रहा।

ट्रेक्टर चलता हुआ कुंए की और बडा और सीधे कुए पर पत्थर के तीर पर जा लगा,लेकिन इस झटके के कारण 5 साल का मासूम उचककर कुंए में गिरा,उसके बाद पत्त्थर गिरा फिर ट्रॉली सहित ट्रेक्टर कुंए में जा समाया। इस घटना के देखकर लोगो दिल सहम गए कि ट्रैक्टर ट्रॉली से पहले गिर मासूम का क्या हाल हुआ होगा।

तत्काल गांव के लोग कुएं में उतरे और देखा तो मासूम कुएं में ट्रॉली के डाले के नीचे सुरक्षित मिला। जिसे जब बाहर निकाला तो पूरी तरह से सुरक्षित रहा। जिसके चलते वहां मौजूद भीड़ को आश्चर्य हुआ कि आखिर यह मासूम बच कैसे गया। लोगों ने इसे ईश्वर का चमत्कार माना है। बताया जा रहा है कि 5 साल का मासूम कुंए में पहले गिरा वह कुएं के एक ओर गिरा और ट्रैक्टर दूसरी ओर,इस कारण दोनों विपरीत दिशा में रहे इस कारण बच्चे को खरोंच भी नहीं आई।