SHIVPURI NEWS - शहर के कमला हेरीटेज,स्टार गोल्ड सहित 32 होटल और मैरिज गार्डन संचालको को नोटिस जारी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी यातायात विभाग ने शहर के 32 होटल और मैरिज गार्डन संचालकों आज नोटिस जारी किए है। बताया जा रहा है कि देवउठनी ग्यारस के साथ ही शादी विवाह की धूम शुरू हो जाती है और होटल संचालक और मैरिज गार्डन के बाहर वाहनों की पार्किंग के कारण यातायात अवरुद्ध होता है। इससे आम जन को काफी परेशानी का सामना करना पडता है।

होटल और मैरिज गार्डन के सामने वाहनों की पार्किंग के कारण जाम की स्थिति हो जाती है। इससे बचने के लिए यातायात विभाग ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है,पहले पढ़िए क्या लिखा है जारी नोटिस में

आपको सूचित किया जाता है कि आपके होटल एवं मैरिज गार्डन के बाहर विवाह समारोह में आने वाले आगंतुकों द्वारा निर्धारित पार्किंग में वाहन खड़ा न करते हुये आम रास्ते पर ही वाहनों को खड़ा किया जाता है जिससे रास्ता अवरूद्ध होता है जिसके कारण उस रास्ते से आने जाने वाले लोगो को परेशानी का सामना करना पडता है जो कि नियम विरुद्ध है।

अतः आपको निर्देशित किया जाता है कि विवाह समारोह के दौरान सड़क पर खड़े होने वाले वाहनों को निर्धारित पार्किंग में ही खड़ा कराये। नोटिस तामील उपरान्त अगर विवाह स्थल के बाहर कोई भी वाहन आम रास्ता पर खड़ा पाया जाता हैं तो आपके विरूद्ध भादवि की धारा 283 एवं वाहन स्वामी के विरूद्ध मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 119/177 (ख), 122/177 (ख), 117/177 (ख), 179 (1) के अंतर्गत वैधानिक कार्यवाही की जावेगी।

शिवपुरी यातायात प्रभारी ने बताया कि आने वाले समय में शादी विवाह की धूम रहेगी,ऐसी स्थिती मे शहर में जाम के हालत बनते है होटल संचालक और मैरिज गार्डन संचालक अपनी सीमा में ही वाहन खडे कराए यह जिम्मेदारी होटल और मैरिज गार्डन संचालक की होगी,अगर मैरिज गार्डन के बाहर खड़े वाहनों के कारण सड़क पर जाम के हालत बनते है तो संबंधित गार्डन के संचालक के खिलाफ नियमानुसार कानूनी कार्यवाही की जाएगी,इस कारण ही अभी से इस मामले में सतर्कता बरतते हुए नोटिस जारी किए गए है।

इस कारण शहर की शगुन वाटिका,होटल स्टार गोल्ड, वर्षाना मैरिज गार्डन,मातेश्वरी गार्डन,गिर्राज मैरिज गार्डन,राधिका पैलेस,वैशाली मैरिज गार्डन,सिया मैरिज गार्डन,लवकुश वाटिका,मिलन वाटिका,होटल पीएस,नक्षत्र गार्डन,शिवपुरी होटल,शिवम सेठ स्टेट,दुर्गा मठ,परिणय वाटिका,उत्सव वाटिका,लश्करी गार्डन,रामराजा मैरिज गडिन
,सेलिब्रेशन गार्डन,होटल सोन चिरैया,जलसा गार्डन,पारस रेसीडेंसी,बालाजी मैरिज गार्डन,शिवम होटल (चार बीन),रंग महल गार्डन,उत्सव मैरिज गार्डन पोहरी रोड,होटल कृष्णा पैलेस,कमला हेरीटेज,लकी गार्डन पुरानी शिवपुरी,विद्यार्थी गार्डन और अमन गार्डन को नोटिस जारी किए है।