SHIVPURI NEWS - ​विधानसभा चुनाव 2023: मतदान से 48 घंटे पूर्व शराब की दुकानें रहेगी बंद,DM का आदेश

Bhopal Samachar
शिवपुरी। मप्र विधानसभा चुनाव 2023 के तहत शिवपुरी जिले की पांच सीटों पर 17 नवंबर को एक साथ वोटिंग होने जा रही है। मतदान से 48 घंटे पहले जिले की सभी शराब दुकानें बंद रखी जाएंगी। शिवपुरी कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने वोटिंग से 48 घंटे पहले शराब दुकानें बंद रखने का आदेश निकाला है। यही नहीं शिवपुरी जिले से लगी उत्तर प्रदेश और राजस्थान में जिले की सीमा से 3 किमी दूरी की दुकानें भी बंद रहेंगी।

जानकारी के मुताबिक विधानसभा चुनाव में करैरा, पोहरी, शिवपुरी, पिछोर व कोलारस सीट पर 17 नवंबर को मतदान होगा। इसी को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर शिवपुरी ने सभी शराब दुकानें वोटिंग से 48 घंटे पहले यानी 15 नवंबर से बंद रखने का आदेश जारी किया है। इन 48 घंटे में सभी शराब दुकानों से शराब बिक्री पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा शिवपुरी जिले की मप्र सीमा से 3 किमी दूरी पर आने वाले राजस्थान के बांरा जिला और उत्तर प्रदेश के झांसी व ललितपुर जिले की शराब दुकानें बंद रखी जाएंगी।

कलेक्टर चौधरी ने आबकारी विभाग को आदेश का पालन कराने के निर्देश दिए हैं। शराब दुकानें 17 नवंबर को मतदान समाप्ति तक बंद रखी जानी हैं। वहीं पुनर्मतदान की स्थिति में भी दुकानें बंद रखना होंगी। मतगणना के दिन 3 दिसंबर को भी पूरे जिले की शराब दुकानें बंद रहेंगी।