EVM मशीन मिलने वाली खबर का प्रशासन ने किया खंडन, सेक्टर अधिकारी सस्पेंड

Bhopal Samachar

शिवपुरी। बीते रोज 17 नवंबर को मतदान का दिन था,शिवपुरी जिले में शांतिपूर्वक मतदान संपन्न हुआ है लेकिन मतदान संपन्न होने के बाद बोलेरो में ईवीएम मशीन मिलने की घटना के बाद हंगामा चलता रहा  और शहर में अफवाहों का दौर जारी किया है। कांग्रेस ने इस मामले में चुनाव प्रभावित करने के आरोप लगाए थे। इस खबर के बाद सोशल पर खबरों का प्रकाशन भी होने लगा था कलेक्टर शिवपुरी ने पीआरओ के माध्यम से इस खबर में खंडन भरा प्रेस नोट जारी किया है। इस प्रेस नोट को हम सशब्द प्रकाशित कर रहे है।

कल 17 नवंबर को मतदान संपन्न हुआ। मतदान में सेक्टर अधिकारियों को रिजर्व मशीन दी गई थी यदि कहीं मशीन खराब होती है तो आवश्यकता पड़ने पर रिप्लेस किया जा सके और मतदान सुचारू रहे।

सोशल मीडिया पर ' कब्रिस्तान/ बोलेरो में मिली ईवीएम' यह खबर प्रसारित हो रही है। इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी ने खंडन जारी किया है।
 
पोहरी विधानसभा का यह मामला है। गोपालपुर सेक्टर अधिकारी गणेश शंकर दीक्षित के पास दो रिजर्व ईवीएम मशीन( 2 वीवीपैट, 2 बीयू, 2 सीयू) थीं। जो निर्वाचन संपन्न होने के बाद पॉलिटेक्निक कॉलेज में जमा होना थीं। यह रिजर्व मशीन हैं । यह polled evm नहीं हैं।

सेक्टर अधिकारी गणेश शंकर दीक्षित को निर्वाचन संपन्न होने के बाद मशीन जमा करने पॉलिटेक्निक जाना था, परंतु वह लुधावली कैंपस वेयरहाउस ऑफिस रुके। उसके बाद वहां से गैलेक्सी रेस्टोरेंट पर खाने के लिए रुके। उसके बाद पॉलिटेक्निक में मशीन जमा कराने पहुंचे। सेक्टर अधिकारी के कब्रिस्तान जाने संबंधी खबर गलत है।

इस मामले पर इंडियन नेशनल कांग्रेस प्रत्याशी कैलाश कुशवाह, जिला उपाध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ, ब्लॉक अध्यक्ष डॉ राम दुलारे यादव को समक्ष में अवगत कराया गया।
पोहरी गोपालपुर के सेक्टर अधिकारी गणेश शंकर दीक्षित को सीधे मशीन जमा करने पॉलिटेक्निक पहुंचना था, परंतु वह कार्यालय और रेस्टोरेंट रुककर पहुंचे। इस लापरवाही पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने  सेक्टर अधिकारी गणेश शंकर दीक्षित को निलंबित किया है।