भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के काफिले पर पथराव के मामले में मनु राजा सहित 12 लोगों पर FIR - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा में जनसंपर्क के दौरान भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी और उनके समर्थकों पर एक दर्जन से अधिक लोगों पथराव कर दिया। पथराव की इस घटना में भाजपा प्रत्याशी समेत छह समर्थक घायल हो गए। इसके अतिरिक्त करीब आठ से दस वाहनों को नुकसान पहुंचा है। लोधी ने इस घटना का आरोप शिवपुरी से कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह पर लगाया और कहा कि कांग्रेस हार के डर से हताश हो गई है। वही पुलिस ने राकेश लोधी की शिकायत पर 12 लोगों पर नाम दर्ज मामला दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार दीपावली की सुबह के समय पिछोर विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी अपने समर्थकों के साथ ग्राम करारखेड़ा में जनसंपर्क के लिए पहुंचे थे। इसी दौरान 10 से 15 की संख्या में अज्ञात ग्रामीणों ने प्रीतम लोधी और उनके समर्थकों पर पथराव कर दिया। पथराव की इस घटना में भाजपा प्रत्याशी के दो से तीन कार्यकर्ता घायल हुए हैं साथ ही भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी के वाहन के साथ चल रहे कुछ वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। बता दें कि करारखेड़ा गांव शिवपुरी से बनाए गए कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह कक्काजू का ग्रह ग्राम है और केपी सिंह कक्काजू इसी गांव में रहते हैं।

6 बार पिछौर से विधायक रह चुके केपी सिंह

केपी सिंह कक्काजू पिछले 6 बार से पिछोर विधानसभा से कांग्रेस की ओर से विधायक रह चुके हैं। इनमें से आखरी दो बार के चुनावों में उन्हें भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी का सामना करना पड़ा था। केपी सिंह कक्काजू वर्ष 2018 के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी से मजह 2700 वोट के अंतर से जीते थे। लेकिन इस बार केपी सिंह कक्काजू पिछोर विधानसभा को छोड़कर शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़ रहे हैं।


जिला पंचायत सदस्य ने केपी सिंह पर आरोप लगाया

जिला पंचायत सदस्य मनीराम लोधी ने पथराव के साथ साथ हवाई फायर करवाने के आरोप केपी सिंह कक्काजू पर लगाए हैं। जिला पंचायत सदस्य का कहना कि जनसम्पर्क के दौरान केपी सिंह कक्काजू के समर्थकों द्वारा हमला बोला गया। इस घटना जमकर पथराव करवाया गया साथ ही कुछ लोगों ने हवाई फायर भी किया। इसके बाद केपी सिंह कक्काजू के समर्थकों ने लाठी-डंडों से भी मारपीट की।

समर्थकों से छीना झपटी भी हुई

करार खेड़ा गांव में हुए पथराव के बाद भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी का कहना है कि कांग्रेस अपनी हार से हताश हो कर यह कृत्य करा रही है। जनसम्पर्क के दौरान पथराव कराया गया है। भाजपा कार्यकर्ताओं से छीना झपटी की गई है इसके साथ ही मारपीट भी की गई है इसकी शिकायत मौके से पुलिस अधिकारियों को दर्ज कराई गई है।

बता दें कि केपी सिंह कक्काजू के गृहग्राम करालखेड़ा गांव में हुए पथराव में जिला पंचायत सदस्य मनीराम लोधी, महेंद्र लोधी, अंशुल लोधी, शैलेन्द्र लोधी, साहव सिंह, नीलेश के घायल होने की सुचना मिली है,वही इस मामले में भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी की पुत्र राकेश लोधी की फरियाद पर पिछोर थाना पुलिस ने मनुराजा,आलोक रावत,देवेन्द्र चौहान, अंकित गुप्ता, सुरेन्द्र सिंह चौहान पुत्र सेंधपाल सिंह चौहान, शिवम मिश्रा उर्फ शिवा पंडित निवासी सेमरी, रामस्वरूप लोधी निवासी करारखेड़ा, धर्मेन्द्र चौहान निवासी देवगढ, निरवेन्द्र ठाकुर सुनावल, भज्जू उर्फ निरेन्द्र सिंह निवासी दबियाकलां सहित एक दर्जन से अधिक लोगो पर आईपी की धारा 147,148,149,336,427 ओर 341 के तहत मामला दर्ज किया है।