SHIVPURI के बलवीर वीरा रावत का अमेरिकन किक बॉक्सिंग अकादमी में हुआ चयन

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शिवपुरी के बलवीर रावत मिक्स मार्शल आर्ट्स के प्रोफेशनल खिलाड़ी  और इंटरनेशनल फाइटर है हाल ही में इन्होंने इंटरनेशन फाइट जीती थी अफगानिस्थान के फाइटर हो हरा कर इसके बाद इंटरनैशनल ट्रेनिंग कैंप के लिए इन्होंने गोवा में चल रही एके aka इंडिया ट्रायल में भाग लिया जिसमे ऑस्ट्रेलिया, थाईलैंड, रसिया अमेरिका , इंडोनेशिया से फाइटर और कोच आए थे। इस कैंप में इंडिया के हर स्टेट से चुनिंदा खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।  

जिसमे मध्यप्रदेश के शिवपुरी से बलवीर वीरा रावत को चुना गया ये ट्रायल गोवा में aka Mandreem Beach पर भारत की मिक्स मार्शल आर्ट की सबसे बड़ी अकादमी जो अमेरिका की ब्रांच है उसके द्वारा 27 से  2 अक्टूबर तक सभी खिलाड़ियों से कड़ी मेहनत करा कर 10 सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को चुना गया जिसमे शिवपुरी के बलवीर वीरा रावत ने भी अपनी कड़ी मेहनत करके भारत के चुनिंदा खिलाड़ियों में अपना स्थान प्राप्त किया ।

अब देश की और दुनिया की बड़ी अकादमियों में ट्रेनिंग कर शिवपुरी का ही नहीं पूरे देश का नाम बड़े मंचो पर रोशन करेंगे मिक्स मार्शल आर्ट के क्षेत्र में, और शिवपुरी में ये TFS जिम में वीरा फाइट क्लब के नाम से अकादमी चला कर शिवपुरी से बॉक्सिंग और कुश्ती कैसे खेला में शिवपुरी से खिलाड़ियों को तैयार कर रहे है इनके द्वारा मार्शल आर्ट्स को शिवपुरी में बहुत बढ़ावा मिल रहा है।

जिससे शिवपुरी के बच्चे,बच्चियों सेल्फ डिफेंस और फिटनेस को महत्व दे रहे है और हरियाणा के नवीन जाट जो शिवपुरी में टमाटर के व्यापारी है उनके द्वारा बलवीर रावत की इस प्रतियोगिता को स्पॉन्सर किया गया । जिसमे जिला खेल अधिकारी के.के खरे जी, विशेष जैन , राहुल शिवहरे , हर्षवर्धन रघुवंशी भी पूरा सहयोग दे रहे है खेल से जुड़ कर बच्चे नसे जेसी गंदी आदतों से दूर रहते है और शिवपुरी में स्मैक के बढ़ते प्रभाव से बचने के लिए मजबूत  खेलो को बढ़ावा मिलना बहुत जरुरी हो गया है।