SHIVPURI NEWS - पिछोर कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष की कार ने उगला लाखो

Bhopal Samachar
शिवपुरी। जिले में करैरा, दिनारा, गोवर्धन, कोतवाली, पिछोर थाना अंतर्गत पुलिस व एफएसटी टीम द्वारा की गई संयुक्त कार्रवाई में विभिन्न व्यापारियों से बेहिसाब 65 लाख 82 हजार 500 रुपये जब्त किया है। पुलिस ने इस बेहिसाब पैसे को जब्त कर लिया है। व्यापारियों द्वारा रुपयों का हिसाब दिए जाने पर उन्हें यह पैसा वापिस कर दिया जाएगा। खास बात यह है कि कोई व्यापारी बस में बोरी में छिपा कर पैसे लेकर आ रहा था तो कोई कार में पैसे छिपाकर ला रहा था ।

जानकारी के अनुसार करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा एवं एफएसटी टीम - 3 ने संयुक्त रूप से झांसी फोरलेन हाईवे पर ग्राम काली पहाड़ी के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इसी क्रम में रात करीब आठ बजे झांसी की ओर से एक सफेद रंग की स्विफ्ट डिजायर कार क्रमांक यूपी 16 एजे 7450 आती हुई दिखी। टीम ने जब कार को रोक कर चेक किया तो कार में सात लाख 22 हजार 500 रुपये मिले। टीम ने कार में सवार युवक से पूछताछ की तो उसकी पहचान कृष्णकांत पुत्र जीवन लाल साहू उम्र 27 साल निवासी टीला रोड करैरा के रूप में की गई।

जब कृष्णकांत से पैसों के संबंध में पूछताछ की गई थी, उसने बताया कि उसने झांसी के एक व्यापारी को मूंगफली बेची थी, वह व्यापारी से उसी मूंगफली का पेमेंट लेकर लौट रहा है। पुलिस ने जब व्यापारी से मूंगफली विक्रय संबंधी दस्तावेज मांगे तो वह कोई भी दस्तावेज उपलब्ध नहीं करवा पाया ।

वहीं दिनारा थाना प्रभारी संतोष भार्गव व एफएसटी टीम ने सूचना के आधार पर सिकंदरा अंतरराज्यीय चेक पोस्ट पर दतिया से आ रही एक बस को रोककर उसकी तलाशी ली। बस में करैरा के एक गल्ला व्यवसायी शिव कुमार साहू निवासी करैरा बैठे हुए थे। तलाशी के दौरान सीट के नीचे एक बोरी से नोटों की गड्डियां मिलीं। जिनका हिसाब व्यवसायी नहीं दे पाया। इसी तरह गोवर्धन पुलिस ने भी एफएसटी टीम के साथ एक युवक के पास से दो लाख 99 हजार रुपये जब्त किए।

पिछोर कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष की कार से निकला लाखों रुपए

पिछोर पुलिस ने बाचरौन चौराहे पर पिछोर के ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष कृष्णकांत पुत्र रामकुमार गुप्ता निवासी नई बस्ती पिछोर की कार को चेक किया तो उन्होंने कार की सीट के नीचे 15 लाख 61 हजार रुपये कार की सीट के नीचे छिपाकर रखे हुए थे। टीम में शामिल एसआई अरविंद छारी ने जब इन पैसों के संबंध में उनसे पूछताछ की तो वह पैसों के बारे में किसी भी तरह की कोई स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाए। पुलिस ने फिलहाल पैसा जब्त कर लिया है।

ठेकेदार बोला बैंक से पैसा लाया हूं, नहीं दे पाया दस्तावेज

कोतवाली पुलिस ने शुक्रवार को एफएसटी टीम के साथ मिलकर माधव चौक चौराहे पर वाहन चेकिंग की। जहां सचिन अग्रवाल निवासी सिटी सेंटर के कब्जे से 15 लाख रुपये जब्त किए। जब टीम ने ठेकेदार से पैसे के संबंध में जानकारी चाही तो ठेकेदार ने बताया कि यह पैसा होम लोन का है और वह बैंक से पैसा निकालकर ला रहा है। पुलिस ने जब दस्तावेज मांगे तो वह कोई दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाए। पुलिस ने यह पूरा पैसा जब्त कर लिया है।