SHIVPURI NEWS - शिवपुरी विधानसभा में कांग्रेस खेल सकती है फ्रेशर पर दांव-पलट रहे है समीकरण-टिकिट होल्ड

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा की राजनीति की हवाए लगातार बदल रही है। शिवपुरी विधायक यशोधरा राजे सिंधिया के शिवपुरी विधानसभा से गुड बॉय कहने के बाद भाजपा की राजनीति की हवा तो बदली है लेकिन कांग्रेस में जिला कांग्रेस संगठन शिवपुरी के दल बदल कर आए नेता को टिकट देने के विरोध के स्वर उच्च स्तर तक पहुँचने के कारण कांग्रेस की राजनीति की हवाए भी बदल गई है।

इस कारण शिवपुरी विधानसभा की पांच विधानसभा सीटों से चार के प्रत्याशी 99 तक फाइनल हो चुके है लेकिन दल बदल के मुद्दे को लेकर शिवपुरी विधानसभा का टिकट होल्ड कर दिया गया है,अब केवल 2 नाम भाजपा विधायक वीरेंद्र रघुवंशी और जिला कांग्रेस जिला महामंत्री जिनेश जैन कक्का के रूप में शेष है।

जैसा कि विदित है कि कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने भाजपा का त्याग का कांग्रेस का दामन थाम लिया हैं और संभावना जताई जा रही थी कि वीरेन्द्र रघुवंशी शिवपुरी विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड सकते है। वह इसी शर्त पर भाजपा का त्याग करके कांग्रेस में आए है। इससे पूर्व नगर सेठ राकेश गुप्ता ने भी भाजपा का त्याग कर कांग्रेस का हाथ थामा था,और लग रहा था कि इस बार सेठ जी कांग्रेस से शिवपुरी विधानसभा के प्रत्याशी हो सकते है।

नगर सेठ राकेश गुप्ता के कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद शिवपुरी विधानसभा से टिकट मांग रहे कांग्रेसियों ने विरोध करना शुरू कर दिया था। लेकिन नगर सेठ टिकट की दौड़ में 200 मीटर की दूरी भी तय नही कर सके,उसके बाद वीरेंद्र रघुवंशी की कांग्रेस में पुनः:वापसी हो गई तो दल बदल के विरोध के स्वर तेज हो गए।

शिवपुरी विधानसभा से टिकट मांग रहे नेताओं ने पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह सहित प्रदेश के नाथ कमल नाथ और कांग्रेस के महासचिव तक अपना विरोध दर्ज कराया। शिवपुरी के नेताओं को कहना था कि पहले वह 5 साल कांग्रेस में रहकर सेवा करे फिर टिकट मांगे। कांग्रेस के बुरे समय मे जिन्होने साथ दिया उन्हें टिकट दिया जाए। भाजपा में उनकी दाल नही गल रही थी इस कारण यह कांग्रेस में आयतित होकर आए है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शिवपुरी विधानसभा की पांचों विधानसभा सीटों पर 3 टिकट लगभग फाइनल है पोहरी पर मंथन चल रहा है और शिवपुरी विधानसभा के टिकट पर होल्ड लग गया है। बताया जा रहा है कि शिवपुरी विधानसभा सीट पर कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी और जिला कांग्रेस महामंत्री जिनेश जैन के रूप में दो नाम है,लेकिन दल बदल के विरोध के कारण शिवपुरी का टिकट फाइनल होते होते रह गया।

कांग्रेस जिनेश जैन के नाम पर मोहर लगा सकती है। इसके पीछे कई कारण बताए जा रहे है कि जातिवाद समीकरण की बात करे तो शिवपुरी विधानसभा देवेन्द्र जैन को विधायक के रूप में चुन चुकी है,जिनेश जैन यूथ है और निर्वाचन आयोग की अंतिम प्रकाशन सूची में 19 से 39 वर्ष के मतदाताओं का प्रतिशत 59 है। यूथ ही इस चुनाव की दशा और दिशा तय करेगें। जिनेश जैन फ्रेश चेहरा है सामाजिक होकर एक बड़े ठेकेदार के रूप में जाने जाते है। जिनेश जैन की स्वयं की एक विकास की सोच है और शहर के यूथ जिनेश के साथ है साथ में जो सबसे बड़ी बात यह है कि फ्रेश चेहरा है अभी भलाई और बुराई का खाता नही खुला है। अब कांग्रेस में दो ही नाम बचे है अब देखना यह होगा की शिवपुरी विधानसभा का टिकट वीरेंद्र रघुवंशी या जिनेश जैन में से कांग्रेस किसको अपना प्रत्याशी घोषित करती है।