SHIVPURI NEWS - सागर कम्प्यूटर पर बनाए जा रहे थे फर्जी आधार कार्ड और वोटर कार्ड, र्मेडिकल कॉलेज की सील भी मिली

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर सिटी कोतवाली सीमा में आने वाले फतेहपुर क्षेत्र मे स्थित सागर कम्प्यूटर पर फर्जी आधार कार्ड-वोटर कार्ड और सरकारी सस्थानो की फर्जी सील बनाई जा रही थी। कोतवाली टीआई विनय यादव ने आज छापामार कार्यवाही करते हुए इस 2 लोगो का गिरफ्तार किया है,साथ में दुकान से सैकडो की संख्या में फर्जी आधार कार्ड-वोटर कार्ड सहित मेडिकल कॉलेज की सील को जब्त किया है।

जानकारी के अनुसार पिछले कुछ दिना से शिवपुरी कोतवाली पुलिस को फर्जी आधार कार्ड और वोटर कार्ड बनाए जाने की सूचना मिल रही थी। कोतवाली पुलिस ने इस मामले को लेकर अपने मुखबिर सक्रिय किए तो जानकारी मिली कि फतेहपुर चौराहे पर स्थित सागर कम्पूयूटर पर फर्जी आधार कार्ड और वोटर कार्ड बनाए जा रहे है।

कोतवाली पुलिस टीआई विनय यादव ने इस सूचना पर एक टीम गणित कर छापामार कार्रवाई की। बताया जा रहा है कि दुकान की जांच में पुलिस को सैकडो की संख्या में आधार कार्ड और वोटर कार्ड मिले साथ मे मेडिकल कॉलेज शिवपुरी की सील भी मिली है।

कोतवाली पुलिस ने सागर कम्पूयूटर के संचालक रवि परिहार ओर इसका साथ देने वाले अजय गुर्जर को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि रवि और अजय एक एप के माध्यम से फर्जी आधार कार्ड ओर वोटर कार्ड और पेनकार्ड बनाते थे और मोटी रकम वसूलने का काम करते थे।

आनलाइन खरीदा गया था यह एप

जानकारी मिल रही है कि फर्जी आधार और वोटर कार्ड बनाने वाले इस एप को आनलाइन खरीदा गया था। इस एप की मदद से किसी भी व्यकित का मन चाहे डेट आफ वर्थ,नाम और पता लिखा जाता था बस मोबाइल नंबर जनरेट नही होता था। ऐस वोटर कार्ड और पेन कार्ड एंव आधार कार्ड बना देते थे।

लोकसेवा केन्द्र और सरकारी योजनाओ के काउंटरो से जुड है तार

बताया जा रहा है कि इन दोनो ठगो के तार लोकसेवा केन्द्र और सरकारी योजनाओ से सबंधित कर्मचारियो से इनके तार जुडे है। आधार कार्ड अपटेड कराने की एक बडी प्रक्रिया है और इसको अपटेड कराने में आज जन को बडे ही पापड बेलने पडते थे। यह लोकसेवा केन्द्र ओर सरकारी योजनाओ से सबंधित बाबू ही ग्राहको को इनके पास तत्काल अपटेड के लिए भेजते थे।

कोतवाली पुलिस जुटी जांच

कोतवाली पुलिस ने इन देानेा आरोपियो को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ जारी है उम्मीद लगाई जा रही है कि इस गिरोह में अभी ओर भी लोग शमिल हो सकते है। पुलिस ने सागर कम्पूयटर से लेपटॉप,फर्जी आधार कार्ड,पेन कार्ड,वोटर कार्ड और सरकारी कार्यालयो की सील जप्त की है। कोतवाली पुलिस रवि ओर अजय को न्यायालय में पेश करेगी ओर रिमाडं पर लेने का भी प्रयास करेगी।

उक्त आरोपियो के विरूद्ध थाना कोतवाली पर अपराध क्रमांग 722/23 धारा 420, 467,468 भादवि का पंजीबध्द किया गया। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली विनय यादव, उनि0 दीपक पलिया, उनि सुमित शर्मा, प्र. आर. 142 नरेश यादव, आर0 206 भूपेन्द्र यादव, आर0 248 भोला ठाकुर, आर0 767 अजीत राजावत की विशेष भूमिका रही।