SHIVPURI NEWS - डेंगू और मलेरिया से लड़ने झाड़ू को हथियार बनाकर सडको पर निकली पार्षद शशि शर्मा,पढ़िए मामला

Bhopal Samachar
काजल सिकरवार शिवपुरी। शिवपुरी शहर के वार्ड क्रमांक 34 में बढ़ते डेंगू और मलेरिया को देख पार्षद स्वयं निकली हाथ में झाड़ू लेकर सफाई से लिए,कहा कि मेरा वार्ड मेरा परिवार हैं। अगर मैं इनकी ओर ध्यान नहीं दूंगी तो फिर और कौन देगा।

वार्ड क्रमांक 34 की पार्षद व कांग्रेस विपक्ष की नेता शशि शर्मा जिन्होंने कई बार गंदगी को लेकर नगर पालिका के जिम्मेदार अधिकारी के समक्ष आवेदन दिया है,लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई, हद तो तक हो गई जब उनके वार्ड में डेंगू के 12 केस आ चुके है। ओर सभी मरीज ग्वालियर और दिल्ली के अस्पताल में अपना इलाज करा रहे है।

कांग्रेस नेता शशि शर्मा ने बताया कि मैंने 26 अक्टूबर को वार्ड में बढ़ते डेंगू व मलेरिया के संबंध में नगर पालिका के अधिकारियों के समक्ष एक आवेदन सौंपा था, कि मेरे वार्ड 34 में स्थित आर.के.पुरम हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में इस समय करीब एक महीने से डेंगू व मलेरिया के काफी केस आ रहे हैं। क्योंकि वार्ड में स्थित नालियों की काफी समय से सफाई नहीं हुई, वार्ड में कचरा भी नियमित रूप से नहीं उठाया जाता हैं।

साथ ही कॉलोनी में झीगुरा आंगनवाड़ी के सामने खाली पड़े प्लाट में काफी समय से गंदा कचरा जमा हैं जिसकी सूचना पूर्व में कई बार नगरपालिका के जिम्मेदार लोगों को दे दी गई हैं, लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई हैं।

इसी कारण आज मैं खुद वार्ड की कॉलोनियों में बढ़ते डेंगू व मलेरिया को रोकने के लिए सफाई करने निकली, मैं वैसे तो में रोज वार्ड में जाती हूं। और मेरे शिकायत करने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ, इसलिए मैंने लोगों से जाकर पूछा कि कब से यहां सफाई नहीं हुई तो लोगों के द्वारा मुझे बताया गया कि यहां कोई नहीं आता सफाई करने, हम गंदगी से इतने परेशान हैं कि बता नहीं सकते आंगनबाड़ी के पास में पड़े प्लॉट में काफी गंदगी हैं, और उसी गंदगी से आंगनवाड़ी में मच्छर आते हैं, जिससे बच्चों को डेंगू, मलेरिया का डर सताता रहता हैं।

शशि शर्मा रोज की तरह आज भी अपने घर से सुबह 8 बजे निकली, कि आज मैं खुद ही सफाई करती हूं, तभी अभी कुछ समय पहले ही मलेरिया जांच की टीम पहुंची, इतने समय से शिकायत करने व बुलाने पर टीम नहीं पहुंची, जब मैं खुद सफाई के लिए निकली तभी टीम आई।

मुझे मेरे वार्ड से ही हिम्मत मिलती हैं जिन्होंने मुझे इस काबिल समझा, तो मैं क्यों ना अपने वार्ड को और वार्ड के लोगों को अपना परिवार ना मानू, मैं बिल्कुल अपने वार्ड को अपना परिवार मानती हूं, और हमेशा मानूंगी।

आज की यह थी फेसबुक पर पार्षद शशि शर्मा की पोस्ट

मेरे वार्ड 34 में आर के पुरम कॉलोनी में लगभग एक महीने में 12 केस डेंगू के आ चुके है जिनमे से सभी पेसेंट ग्वालियर और दिल्ली में एडमिट है पर इतने सब होने के बावजूद प्रशासन और नगर पालिका मोन है कई बार अधिकारी को कॉल लगाने के बाद भी कोई कार्यवाही नही हुई आज तक और दिखावे के नाम पे फॉग और ब्लीचिंग डाली गई पर ना नालियों की सफाई न कचरे की सफाई हो रही है ।
आज से मैंने खुद ही जिम्मा उठाया ,मेरा वार्ड मेरा परिवार