SHIVPURI NEWS - छोटी उम्र में शुरुआत करके ही चैंपियन बन सकते हैं, संभाग स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारंभ

Bhopal Samachar
शिवपुरी। इतनी छोटी उम्र में व्यावसायिक स्तर पर क्रिकेट टूर्नामेंट में शुरुआत करके आप चैंपियन बन सकते हैं, जिला क्रिकेट एसोसिएशन इन प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने का भरसक प्रयास करेगी" उक्त उद्गार शिवपुरी जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सांखला ने दून पब्लिक स्कूल क्रिकेट ग्राउंड पर संभाग स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट के शुभारंभ अवसर पर व्यक्त किए।

आपने दून स्कूल की संचालक डॉक्टर खुशी खान की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपने इतने कम समय में उच्च स्तरीय क्रिकेट के मानदंडों के अनुसार विकेट व ग्राउंड तैयार किया है ।हम उम्मीद करते हैं कि आगे हमें और भी बेहतर क्रिकेट यहां देखने को मिलेगी ।जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष व रेडिएंट ग्रुप के संचालक शाहिद खान ने खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए बेहतर खेल सुविधाएं उपलब्ध कराने का वादा किया।

उद्घाटन मैच दतिया क्रिकेट अकादमी ने जीता
उद्घाटन के पश्चात प्रारंभ हुए प्रथम मैच जो की दतिया क्रिकेट अकादमी व दून पब्लिक स्कूल एकेडमी की अंडर 14 क्रिकेट टीम के बीच खेला गया ।उक्त मैच में दतिया की टीम ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन कर निर्धारित 15 ओवर में 155 रन का लक्ष्य दून क्रिकेट अकादमी को दिया। दतिया की ओर से गौरव ने 40 ,दीपेंद्र ने 45, नकुल व अमित ने 20-20 रन का योगदान दिया।

जवाब में दून क्रिकेट अकादमी ने काफी अच्छा संघर्ष किया और पूरी टीम 145 रन के स्कोर पर आउट हो गई और इस प्रकार दतिया ने यह मैच 10 रन से जीत लिया। दून क्रिकेट अकादमी की ओर से ईशान ने सर्वाधिक 62, अरमान समर ,आहिल ने 25 ,20 , 21 रन का योगदान दिया।

दूसरा मैच ग्वालियर व छोटे खान क्रिकेट अकादमी के बीच हुआ। ग्वालियर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 156 रन का लक्ष्य दिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए सी खान क्रिकेट अकादमी की टीम 120 रन पर आउट हो गई और ग्वालियर ने यह मैच 36 रन से जीत लिया। टूर्नामेंट के प्रारंभ में जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सांखला का दून स्कूल के प्राचार्य व समस्त स्टाफ द्वारा माल्या अर्पण कर स्वागत किया गया। मैच के दौरान दून स्कूल के अनेक विद्यार्थी और खिलाड़ियों के अभिभावक गण उत्साह वर्धन करने हेतु उपस्थित रहे। कल गुना ,दतिया और शिवपुरी की टीमों के बीच मैच खेला जाएगा।