SHIVPURI NEWS - रोजगार सहायक मरणासन्न स्थिति में-पुलिस ने उल्ट कायमी कर दी:सचिव संघ का अल्टीमेटम

Bhopal Samachar

शिवपुरी। सिरसौद थाना सीमा में आने वाले ग्राम खौरघार में पदस्थ रोजगार सहायक हेमंत शर्मा सहित उसके भाई की खौरघार के सरपंच ने अपने साथियों सहित जानलेवा हमला कर दिया था। इस घटना में रोजगार सहायक हेमंत शर्मा को सरपंच ने पीट पीट कर मरणासन्न कर दिया। पुलिस ने इस मामले में क्रॉस कायमी करते हुए मरणासन्न हेमंत शर्मा पर हरिजन एक्ट का मामला दर्ज कर लिया। इससे आहत होकर सचिव और रोजगार संघ के सदस्यों ने आज SP  शिवपुरी को एक आवेदन सौंपा है ।

संघ के सदस्यों का कहना था कि रोजगार सहायक  हेमंत शर्मा 4 अक्टूबर को अपनी ग्राम पंचायत मुख्यालय पर उपस्थित रहकर शासकीय कार्य सम्पादित कर रहे थे। उनके साथ ग्राम पंचायत खौरघार के सरपंच सरपंच मलखान जाटव एवं उनके भाई व अन्य 7-8 लोगों ने मिलकर बहुत बुरी तरह से मारपीट कर प्राण घातक हमला किया जिससे हेमंत शर्मा को गंभीर चोटें आयी है। और वह अचेत अवस्था में प्रार्थी को जिला अस्पताल शिवपुरी में भर्ती किया गया और जहाँ से हेमंत शर्मा की नाजुक स्थिति को देखते हुए ग्वालियर के लिए रेफर कर दिया गया है।


एव अपराधियों द्वारा ग्राम रोजगार सहायक पर हरिजन एक्ट सहित अन्य धाराओं मे झूठा प्रकरण दर्ज करा दिया गया है जिसकी निष्पक्ष जांच करा कर झूठे प्रकरण को निरस्त किया जाये साथ ही अपराधियों पर शासकीय कार्य मे बाधा एवं हत्या करने का प्रयत्न किया गया है। उचित धाराओ में प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही कि जावें।

यह भी लिखा आवेदन में
इससे पहले भी ग्राम पंचायत रातिकिरार, गढीवरौद, बूढीवरौद , ख्यावदाकलां एवं इन्दरगढ़ आदि पंचायतों में भी ग्राम रोजगार सहायको / सचिवों के साथ मारपीट एवं अभद्रता एवं शासकीय कार्य में रुकावट की जा चुकी है। जिसमे संबंधित अपराधियों की गिरफ्तारी न होने से अपराधियों के हौसले बुलंद है। इस कारण से हम सभी ग्राम रोजगार सहायक एवं सचिवों मे भय व्याप्त है। पंचायतों में कार्य करने पर भय बना हुआ है।

जब तक ग्राम पंचायत खौरघार में हुई घटना मे लिप्त समस्त अपराधियों की 24 घंटे मे गिरफतारी एवं मुख्य आरोपी खौरधार सरपंच मलखान जाटव को पद से पृथक करने की कार्यवाही कि जावें। यदि कार्यवाही 3 दिवस मे नही हुई तो जिले के सभी सचिव एवं ग्राम रोजगार सहायक सचिव कलम बंद हडताल पर जाने को मजबूर होगे।

10 लाख रूपए को लेकर हुआ था विवाद
घायल हेमंत शर्मा ने बीते रोज मीडिया को बताया कि सरपंच मलखान चुनाव में उधार पैसे लेकर चुनाव लड़ा था। बीते कुछ दिनों पहले उस पर रोजगार सहायक के साथ-साथ सचिव का भी चार्ज था। जिसके चलते आरोपी सरपंच से दस लाख रुपए पंचायत के मद में से जबरन निकाल कर कर्ज पटाने के का दबाव बना रहा था। जिसके चलते रोजगार सहायक ने यह कह कर मना कर दिया कि वह अब रोजगार सहायक ही हैं उससे सचिव का चार्ज चला गया है।

इसी बात को लेकर आरोपी सरपंच उसे धमकी देकर गया था कि मैने बंदूक का लायसेंस इसी लिए बनबाया है कि वह अब गोलीमार कर मौत के घाट उतारना है। इसी बात को लेकर आज जब रोजगार सहायक अपने भाई को लेकर पंचायत में सीएम के कार्यक्रम लाड़ली बहिना योजना के लाईफ प्रसारण को दिखाने के लिए जब जा रहा था तो रास्ता रोकर कर दोनों भाईयों की बे रहमी से मारपीट कर दी। दोनों को मरणासन्न हालत में छोड़कर मौके से भाग गए।