SHIVPURI NEWS - बाल गृह से फरार बच्चे ग्वालियर पहुंचे,दीदी और जीजा ने अपनाने से किया इंकार

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोतवाली थाना अंतर्गत बाल गृह में रह रहे दो बच्चे पढ़ने के लिए स्कूल गए थे। वहां से वह लंच में भाग गए, पुलिस ने शिकायत के आधार पर बच्चों की गुमशुदगी कायम कर उनकी तलाश शुरू की। बच्चों को ग्वालियर रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया है। गुरुवार को बच्चों की काउंसलिंग की गई और उन्हें वापस बाल गृह भेज दिया।

जानकारी के अनुसार शिवपुरी बाल गृह में रह रहे दो बच्चे 10 सितंबर को पढ़ने के लिए छावनी स्कूल में गए थे। स्कूल से जब वह लौटकर वापस बालगृह नहीं पहुंचे तो बालगृह के स्टाफ ने स्कूल से संपर्क कर बच्चों की जानकारी ली। इस पर पता चला कि बच्चे तो स्कूल से लंच में ही चले गए थे। बाल गृह की अधीक्षिका ने मामले की शिकायत कोतवाली थाने में गई और वहां से बच्चों को वापिस शिवपुरी लेकर आई। गुरूवार को बच्चों को सीडब्ल्यूसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया। सीडब्ल्यूसी की अध्यक्ष सुषमा शर्मा ने बताया कि बच्चा इससे पहले भी बाल गृह से भागने का प्रयास कर चुका है।

वह यह नहीं बता पा रहा है कि वह आखिर बार-बार ऐसा क्यों करता है? उनके अनुसार चूंकि बच्चे के माता- पिता नहीं हैं. ऐसे में बच्चे की दीदी और जीजा की भी काउंसलिंग की गई है, लेकिन उन्होंने बच्चे को अपनाने से इंकार दिया है।

पूर्व में भी बाल गृह से भाग चुका यह बच्चा इस बार एक अन्य बच्चे को भी अपने साथ ले गया था, चूंकि उक्त बच्चे की मां का देहांत हो चुका है, पिता नशे का आदी है। ऐसे हालातों में उसे भी वापस बालगृह ही भेज दिया गया।