SHIVPURI NEWS- करैरा थाने में घुसकर सब इंस्पेक्टर की मारपीट,आरोपियों में एक महिला और बच्चा भी शामिल

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के करैरा थाने में पदस्थ SI के साथ कुछ लोगों ने थाने में ही मारपीट कर दी,मारपीट में घायल एसआई को करैरा स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। जानकारी मिल रही है कि यह सभी आरोपी थाने में बयान दर्ज कराने आए थे। इस मारपीट काण्ड में एक महिला ओर बच्चा शामिल है। जब एसआई के साथ मारपीट की जा रही थी तब थाने में केवल दो ही पुलिसकर्मी मौजूद थे,बाकी पुलिस बल स्वछता पखवाड़े से जुड़े कार्यक्रम में गया था। बताया जा रहा है कि वीडियो बनाने को लेकर विवाद हुआ था इसी विवाद में यह मारपीट की गई है।

यह बताया घायल एसआई के पी शर्मा ने

करैरा के स्वास्थ्य केंद्र में अपना उपचार करा रहे घायल एसआई के पी शर्मा ने बताया कि चार दिन पहले टोरिया खुर्द गांव में एक युवक ने फांसी लगा ली थी। पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ दुष्प्रेरण की धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया है। आज पीड़ित पक्ष के लोगों को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया था। पीड़ित पक्ष अपने बयान दर्ज कराने करैरा थाने पहुंचा था लेकिन उनके बयान एसडीओपी कार्यालय में दर्ज होने थे। उक्त लोगों से एसडीओपी ऑफिस पहुंचकर बयान दर्ज कराने की बात कही गई थी। इसी बीच बयान देने आए एक ने अपने मोबाइल से वीडियो बनाना शुरू कर दिया था। जब उससे वीडियो बनाने से मना किया तो सभी के द्वारा मिलकर मेरी मारपीट कर दी गई।

सरपंच सहित पांच पर हुई थी एफआईआर

जानकारी के मुताबिक 26 सितम्बर की रात टोरिया खुर्द गांव में गणेश विसर्जन के कार्यक्रम में शामिल होने गए दिनेश जाटव का शव 27 सितम्बर की सुबह घर के बाहर फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला था। जबकि दिनेश का परिवार गांव के भीतर बने दूसरे घर में रहता था। परिजनों ने गांव के सरपंच सरपंच महेंद्र सिंह ठाकुर, शंकर बाल्मीकि, रामपाल ठाकुर, बीरेंद्र बाल्मीकि, भोला बाल्मीकि पर मारपीट के आरोप लगाए थे। पुलिस ने सरपंच सहित पांच लोगों के खिलाफ दुष्प्रेरण की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया था। आज पीड़ित परिवार को बयान के लिए पुलिस ने बुलाया था लेकिन बयान दर्ज कराने पहुंचे लोगों के द्वारा एसआई के साथ मारपीट कर दी गई।

इनका है कहना
करैरा थाना प्रभारी सुरेश शर्मा का कहना है कि करीब 9 लोग के द्वारा एसआई के साथ थाने में घुसकर मारपीट की गई है जिनमें मृतक की पत्नी और बेटा भी शामिल था। इनके द्वारा एसआई के पी शर्मा के साथ पहले अभद्रता की गई फिर उनके साथ मारपीट की गई थी।

पुलिस ने मारपीट करने वालों में मृतक दिनेश जाटव की पत्नी रानी जाटव उम्र 40 वर्ष, मृतक दिनेश जाटव का 16 वर्षीय पुत्र रोहित जाटव, मृतक का भाई नरेश जाटव (40), पेज सिंह जाटव (52), उसका बेटा बनमली जाटव (30), पत्नी शारदा जाटव (52), बाबू जाटव (70), कमल किशोर जाटव (28) , बल्ली उर्फ बल्लू को गिरफ्तार कर लिया है। सभी के खिलाफ गैर इरादतन हत्या सहित अन्य धाराओं में मामला पंजीबद्ध किया गया है।