SHIVPURI NEWS - देहात थाना क्षेत्र में घुटने टेक गया एसपी शिवपुरी के जीरो टॉलरेंस का निर्देश, सभी अवैध गतिविधियां संचालित

Bhopal Samachar
शेखर यादव शिवपुरी । खबर शिवपुरी शहर के देहात थाना क्षेत्र अन्तर्गत से मिल रही हैं जहां दिनदहाड़े खुल्लम खुल्ला अवैध शराब बेची जा रही हैं। वहीं एक ओर तो पुलिस अधीक्षक रघुवश सिंह भदौरिया सोशल पर जीरो टॉलरेंस की बात करते हैं,और अवैध रूप से चलाये जा रहे धंधे को बंद करने के लिए थाना प्रभारियों को सख्त लहजे में आवेशित करते हैं, लेकिन यह बात देहात थाना को छोड़कर और सभी थाना प्रभारियों पर लागू होती हैं। क्योंकि देहात थाना क्षेत्र में थाना प्रभारी केवल थाने में बैठ कर कार्यवाही करते हैं।

जानकारी के अनुसार देहात थाना पुरानी शिवपुरी क्षेत्र महल सराय और लुधावली में गुमटियों से अवैध शराब बेची जा रही हैं, इसके बावजूद भी देहात थाना प्रभारी विकास यादव के द्वारा आज दिनांक तक इन शराब माफियाओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई हैं। पुरानी शिवपुरी क्षेत्र में लगातार सट्टे का कारोबार, स्मेक, जहरीली शराब धड़ल्ले से बेची जा रही हैं।

अभी हाल ही में गुना के शराब तस्करों को पकड़कर साहब ने कार्रवाई को अंजाम देते हुए, खुद की पीट थपथपाई इस पर पार्षद रघुराज सिंह गुर्जर ने फेसबुक पोस्ट कर बताया कि पुलिस का यह झूठ हैं इन शातिर बदमाशों को मेरे बड़े लोहार पुरा के लड़को ने पुलिस को पकडकर दिया था। देहात थाना पुलिस ने एक कहानी रच दी और श्रेय लेते हुए मीडिया हाउस को प्रकाशन के लिए पहुंचा दी।

शिवपुरी जिले के लगभग सभी थानों से प्रतिदिन अवैध शराब के तस्करों को पकड़ने और शराब जब्त करने की खबरें मिल रही है लेकिन देहात थाना पुलिस से नही मिलती है। इसके दो अर्थ हो सकते है कि देहात थाने में पुलिस बहुत सक्रिय है या बहुत ही निष्क्रिय है।

देहात थाना क्षेत्र में स्मैक का कारोबार चरम पर है,शिवपुरी शहर में स्मैक के ओवरडोज से जितनी भी मौत हुई है,उन सभी भी देहात थाना क्षेत्र जुडा हुआ है वही फिलहाल देहात थाना पुलिस के पास ही अवैध शराब बिकने का वीडियो वायरल हो रहा है,यह जिंदा सबूत है देहात थाना पुलिस की निष्क्रियता का।

यह है देहात थाना पुलिस की क्राइम ट्रैक करने की स्पीड

देहात थाना पुलिस की क्राइम ट्रैक करने की स्पीड की बात करे तो बीती जन्माष्टमी को देहात थाने की सामने अहीर मोहल्ले में किराए से रहने वाली रिटायर्ड बैंककर्मी 70 वर्षीय महिला विद्या पत्नी स्व. सुरेश शर्मा की हत्या करने और लूट का प्रयास किया।

लूट के संघर्ष से बचने के लिए अज्ञात हमलावर ने उनके गले को रेत दिया,यह तो गनीमत रही है कि विदया शर्मा की गले की नस नही कटी,उपचार के बाद वह स्वस्थ हो गई,इस घटना को लूट के उद्देश्य से अंजाम दिया गया था। विदया शर्मा के गहने अज्ञात हमलावरों लूट कर ले गया। आज इस घटना को 50 दिन से अधिक हो चुके है लेकिन पुलिस इस मामले को अभी तक ट्रेस नही कर सकी है।

जब पार्षद रघुराज सिंह पार्षद की इस पोस्ट पर क्रॉस चेक करने के लिए देहात थाना प्रभारी को फोन पर संपर्क करने का प्रयास किया तो फोन पर संपर्क नही हो सका है,जैसे ही देहात थाना प्रभारी की प्रतिक्रिया आती है सशब्द प्रिंट कर दिया जाऐगा।