SHIVPURI NEWS - पहले खुद स्वच्छ बनो, फिर अपने आसपास स्वच्छता रखो: डीआईजी खत्री

Bhopal Samachar
करेरा। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा डीआईजी सुरेंद्र खत्री के नेतृत्व में सिलारपुर गांव, करेरा में विद्यालय परिसर एवं स्थित झील के आस-पास, स्थानीय नागरिकों के साथ मिलकर दिनांक 01 अक्टूबर 2023 को सुबह 10 बजे स्वच्छता के लिए 1 घंटे का श्रमदान किया गया।

इस श्रमदान में संस्थान के जवानों तथा स्थानीय महिलाएं, पुरुषों तथा सिल्लापुर मिडिल स्कूल के अध्यापकों एवं बच्चों द्वारा बढ़ चढ़ कर भाग लिया गया। इस अवसर पर डीआईजी सुरिंदर खत्री द्वारा सभी को स्वच्छता शपथ दिलाई गई तथा स्वच्छता के महत्व को समझाते हुए, अपने जीवन में हमेशा स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए प्रेरित किया गया।

उन्होंने बच्चों से कहा कि पहले खुद स्वच्छ बनो फिर अपने आसपास स्वच्छता रखो इसी तरह से स्वच्छता का संदेश पूरे देश में फैलाओ, उन्होंने अपने कई संस्मरण भी सुनाएं। इस दौरान विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षक दिलीप जोशी ने सभी का आभार प्रदर्शन भी किया और कहा कि इस कार्य के लिए हमारा विद्यालय आप लोगों ने चुना इसके लिए धन्यवाद।

हम प्रतिदिन विद्यालय की सफाई के साथ-साथ सफाई का संदेश देते हैं। इस दौरान ग्राम पंचायत प्रतिनिधि, जनपद पंचायत के प्रतिनिधियों द्वारा भी स्वच्छता का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में सरपंच अरविंद लोधी, ग्राम सचिव सहित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं, ग्रामीण जन, स्कूली छात्र छात्राएं मोजूद रहे।। डीआईजी ने बच्चों से प्रश्न भी पूछे, जिनके बखूबी जवाब भी दिए। उन्होंने बच्चों के लिए एक बड़ा ग्लोब, जनरल नॉलेज की पुस्तक भी भेंट की।