SHIVPURI NEWS - सांसद केपी यादव के काफिले में घुसा बाइक सवार, युवक था शराबी-मोटर व्हीकल एक्ट का मामला दर्ज

Bhopal Samachar
भोपाल। शिवपुरी गुना के सांसद डॉ केपी यादव के काफिले में बीती रात एक एक बाइक सवार घुस गया। बताया जा रहा है कि शराबी युवक ने सांसद महोदय और सुरक्षाकर्मियों की बहस हुई है। बाद में बाइक सवार को पकडकर पुलिस के हवाले कर दिया। घटना 2 अक्टूबर की है, जब सांसद केपी यादव ग्वालियर में आयोजित पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल होकर लौट रहे थे। पकड़ा गया बदमाश शिवपुरी जिले के इंदार थाना क्षेत्र का रहने वाला बताया गया।

घटना की जांच के लिए सांसद ने गृहमंत्री को लिखा पत्र

अपने काफिले में घुसे बदमाशों की जांच और सुरक्षा को लेकर सांसद डॉ केपी यादव ने एक पत्र एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के नाम लिखा है। इसकी एक-एक प्रति भाजपा प्रदेश अध्यक्ष, आईजी ग्वालियर, एसपी शिवपुरी और एसपी अशोकनगर को भी पहुंचाई गए हैं। पत्र में सांसद डॉ केपी यादव ने लिखा कि 02 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के बाद अशोकनगर आ रहा था।

रात करीब साढ़े आठ बजे से नौ बजे तक 4-5 मोटर साइकिलों पर सवार होकर कुछ लोगों ने मेरी गाड़ी का पीछा किया। वे लगातार मेरी गाड़ी के आगे और पीछे होकर मेरी गाड़ी को बदनीयती से रोकने का प्रयास किया।

मेरी गाड़ी के बीच में भी मोटर साइकिलें लाई गई। मेरे सुरक्षाकर्मियों ने गाड़ी में से उन लोगों को इस प्रकार की हरकत न किए जाने के निर्देश भी किए। इसके बाद भी उन लोगों ने बार-बार गाड़ी को रोकने की हरकत की जाती रही। ईसागढ के करीब आने के पूर्व मात्र एक मोटर साइकिल हमारा पीछा करती रही।

मोटर साइकिल इस प्रकार से खड़ी कर दी कि हमें गाड़ी रोकनी पड़ी और गाड़ी में सवार सभी लोग हादसे से बचे। व्यक्ति के पास एक झोला भी था, जिसमें हथियार होने की आशंका भी है। मेरे निज सुरक्षा कर्मियों ने तत्काल उस व्यक्ति को पकड़कर काबू किया और ईसागढ़ थाना में फोन कर तथाकथित व्यक्ति को उनके हवाले कर दिया।

पहले भी इस तरह की घटनाएं मेरे साथ घटित हो चुकी हैं। चुनाव का समय करीब है और इस प्रकार की घटनाएं मेरे साथ घटित होना संदेहास्पद है। संबंधित व्यक्ति पर कठोर कार्यवाही करवाने तथा सूक्ष्म रूप से जांच कराए जाना अति आवश्यक है।

जिससे यह जानकारी प्राप्त हो सके कि घटना के पीछे किन-किन लोगों का हाथ है। उन पर भी कानूनन रूप से कार्यवाही हो सके। उन्होंने लिखा कि इस मामले को गंभीरता से लेकर जांच करवाएं और संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ कठोर कार्यवाही करने की कृपा करें।

अब सांसद महोदय ने लिखा कि झोला था कुछ भी हो सकता है लेकिन पुलिस को उसकी तलाशी में कुछ नही मिला है। बताया जा रहा है कि युवक शराब के नशे में था।

इस मामले में ईसागढ़ थाना पुलिस ने पकडे गए आरोपी की पहचान शिवपुरी जिले के इंदार थाना क्षेत्र ग्राम तरावली के रहने वाले पवन यादव पुत्र पहलवान यादव (31) के रूप में की है। पवन यादव एक सामान्य किसान है।

पुलिस ने पवन की बाइक MP67MJ9496 को जब्त कर आरोपी के खिलाफ 184,185, 130, 179 मोटर व्हीकल के तहत मामला दर्ज किया। साथ ही आरोपी के साथ अन्य साथियों के बारे में भी पुलिस पूछताछ कर रही है।