SHIVPURI NEWS - सिंधिया निष्ठ को बसपा ने बनाया शिवपुरी विधानसभा से अपना प्रत्याशी,पढ़िए कौन है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। विधानसभा चुनाव को लेकर सभी सभी पार्टियों में मंथन चल रहा हैं, कि किस नेता को अपना प्रत्याशी घोषित करें। तथा शिवपुरी जिले की मुख्य विधानसभा शिवपुरी हैं, लेकिन अभी तक भाजपा और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशी घोषित नहीं किए। लेकिन बहुजन समाज पार्टी ने सबसे पहले अपना उम्मीदवार शिवपुरी विधानसभा से अहिरवरन सिंह गुर्जर के रूप में घोषित कर दिया हैं।

बसपा से शिवपुरी विधानसभा से उम्मीदवार घोषित हुए अहिरवरन सिंह गुर्जर कोलारस विधानसभा के छोटे से गांव टामकी के रहने वाले हैं। अहिरवरन सिंह गुर्जर सहित उनका परिवार पूर्व में कट्टर सिंधिया सार्थक रहा है जो ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुआ था। लेकिन अब अहिरवरन सिंह गुर्जर ने सिंधिया का साथ छोड़ बसपा का दामन थाम लिया है। अहिरवरन सिंह गुर्जर के परिवार के कई सदस्य अब भी सिंधिया निष्ठ हैं।

बता दें कि अहिरवरन सिंह गुर्जर ने कुछ माह पहले बसपा का दामन थाम लिया था और अपने जन्मदिन पर चुनाव लड़ने की मंशा जाहिर की थी। इसके बाद अब अहिरवरन सिंह गुर्जर को बसपा ने अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

शिवपुरी विधानसभा में नहीं करते जातिगत आंकड़े असर

शिवपुरी विधानसभा क्षेत्र में सिंधिया परिवार के चलते यहां जातिगत समीकरण प्रभावी नहीं हो सके है। शिवपुरी विधानसभा चुनाव 2018 में बसपा ने अपना उम्मीदवार इरशाद राईन को बनाया था। जिन्हें 13 हजार 889 वोट मिले थे। इसके साथ ही बसपा 2018 के चुनाव में शिवपुरी विधानसभा चुनाव में तीसरे स्थान पर रही थी। लेकिन इस बार बसपा ने अपना प्रत्याशी बदल कर अहिरवरन सिंह गुर्जर को बसपा प्रत्याशी घोषित किया है।