SHIVPURI NEWS - नगर पालिका में बिना सूचना के परिषद स्थगित, पार्षदों का हंगामा-कहा छवि खराब हो रही है

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका में आज कांग्रेसी पार्षदों ने नगर पालिका अध्यक्ष और सीएमओ पर मनमानी के आरोप लगाए। कहा नगर पालिका में कोई नियम धर्म नही है। सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने कहा कि सीएमओ की कार्य प्रणाली भाजपा से छबि धूमिल हो रही है।

आज नगर पालिका परिषद में परिषद का सम्मेलन बुलाया था लेकिन अचानक से आचार संहिता लगने के कारण सम्मेलन स्थगित कर दिया। पालिका प्रशासन ने बैठक स्थगित करने का नोटिस परिसर में चस्पा कर दिया। जब कांग्रेसी पार्षद नगर पालिका की बैठक में शामिल होने पहुंचे, तब उन्हें पता चला कि बैठक निरस्त कर दी गई। जिससे सभी पार्षद भड़क गए और नगर पालिका प्रशासन पर मनमानी के आरोप लगाए।

बैठक स्थगित होने की सूचना नही दी,देनी चाहिए थी
बैठक में शामिल होने पहुंचे कांग्रेसी पार्षद और नेता प्रतिपक्ष शशि आशीष शर्मा, पार्षद मोनिका सीटू सरैया, एमडी गुर्जर सहित अन्य पार्षदों ने नपा प्रशासन पर मनमानी के आरोप लगाते हुए कहा कि बैठक के स्थगित होने की सूचना न ही सीएमओ केशव सगर ने दी और न ही नपा गायत्री शर्मा। जबकि नियम के अनुसार सूचना पहुंचानी चाहिए।

कैसे विचार होगा 640 बिंदुओ पर
वार्ड क्रमांक 34 की पार्षद और नेता प्रतिपक्ष शशि शर्मा ने कहा कि सोमवार को नगरपालिका की बैठक आयोजित होनी थी। जिन बिंदुओं पर चर्चा होनी थी, उन 640 बिंदुओं की कॉपी नपा प्रशासन ने रविवार देर शाम पहुंचाई।

एक रात में 640 बिंदुओं पड़ना और उन बिंदुओं पर बैठक में चर्चा करना कैसे भी मुनासिब नहीं हो सकता था। इसके बावजूद 640 बिंदुओं का एजेंडा देर शाम पहुंचाया गया। जिससे नपा प्रशासन अपने जनप्रतिनिधियों के साथ मिलकर भ्रष्टाचार कर सकें।

सीएमओ पर पार्टी की इमेज खराब करने का आरोप
सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने नगर पालिका सीएमओ केशव सगर पर भाजपा सरकार की इमेज खराब करने के आरोप लगाए हैं। दरअसल, बैठक के दौरान कांग्रेसी पार्षद सहित सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास भी पहुंचे थे।

बैठक स्थगित होने की सूचना उन्हें भी नगर पालिका पहुंचने के बाद मिली। सांसद प्रतिनिधि रामजी व्यास ने कहा की बैठक स्थगित हो गई। इसके बावजूद नगर पालिका के दफ्तरों में कोई भी अधिकारी और जिम्मेदार मौजूद नहीं था। जो बैठक स्थगित होने का कारण बता सके।

एजेंडे की बात पर नाराजगी जाहिर करते हुए सांसद प्रतिनिधि ने कहा कि पिछली बार भी 400 बिंदुओं का एजेंडा बनाकर एका एक थमा दिया गया। जिसको मंजूरी भी दे दी गई। उन बिंदुओं के एजेंट में जमकर भ्रष्टाचार भी नगर पालिका प्रशासन ने किया।

अब एक बार फिर 640 बिंदुओं का एजेंडा रात में थमा दिया। बैठक स्थगित होने के कारण उन बिंदुओं पर चर्चा नहीं हो सकी। ऐसे में अगर बैठक आयोजित होती तो बिना पढ़े उन 640 बिंदुओं को हरी झंडी दिखाकर भ्रष्टाचार किया जाता।

प्रोटोकॉल तोडा जा रहा है:नगर पालिका उपाध्यक्ष
बैठक में शामिल होने पहुचीं नगर पालिका उपाध्यक्ष सरोज रामजी व्यास का दर्द छलक पड़ा। उन्होंने कहा कि बीते 14 माह में मुझे नगर पालिका ने मुझे एक भी आयोजन में नहीं बुलाया। साथ ही जितने भी भूमि पूजन और लोकार्पण के कार्य हुए। उनमें लगाई गई पट्टिका में प्रोटोकॉल के तहत नाम नहीं जोड़ा गया।

उपाध्यक्ष सरोज राम जी व्यास ने कहा कि हाल ही में करोड़ों रूपए के पाम पार्क का लोकार्पण किया गया। उस कार्यक्रम में भी उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया।

अब तक 40 ऐसी शिकायत सीएमओ से की गई है जिनमें नपा प्रशासन ने प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया। इसके बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई। वह अपनी पार्टी की सत्ता में उपेक्षा का शिकार हुईं है।