SHIVPURI NEWS - गणेश खेड़ा में सरकारी तालाब से की जा रही है खेती, दर्जनों मोटरे तालाब में: वीडियो वायरल

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले के बदरवास वन विभाग के गणेश खेडा बीट के सोनपुरा गांव में स्थित सरकारी तालाब का एक वीडियो सामने आया हैं जहां किसान तालाब से अपने खेतों में पानी की सिंचाई करते नजर आ रहे हैं। यह तालाब पशुओं को पानी पीने के लिए बनाया गया था। अब बताया जा रहा हैं कि गांव के कुछ लोगो ने डिप्टी रेंजर से मिल कर तालाब में मोटर पंप लगाकर अपने खेतों में सिंचाई करना शुरू कर दिया हैं।

जानकारी के अनुसार बदरवास वन विभाग के गणेश खेड़ा के सोनपुरा गांव में पशुओं के लिए तालाब का निर्माण कराया गया था लेकिन एक वीडियो सामने आया हैं इस वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है। कि तालाब में कई मोटर पंप लगे हुए है। और पाइप किसानों कें खेतो में डले हुए है। इससे तालाब का पानी कुछ ही दिन में पुरी तरह से समाप्त हो जाएगा। और पर गांव के मवेशियों को पीने को पानी भी नहीं मिलेगा। बताया जा रहा हैं कि यह सारा खेल बीट गार्ड से मिल कर चल रहा है।

यह तालाब मुख्य रूप से पशु पक्षियों और गांव के मवेशियों के लिए बनाया गया था। लेकिन अब गांव के लोगो का कहना हैं कि कुछ दिनो बाद जब इस तालाब में पानी समाप्त हो जाएगा तो गांव के पशु और वन्य प्राणियों के काफी समस्याओं का सामना करना पडेगा।

आप इस मामले के बारे में सारी जानकारी बदरवास रेंजर को दे दे हम कार्यवाही करेंगे।
डीएफओ सुधांशु यादव शिवपुरी

आपके द्वारा मामला संज्ञान में लाया गया है। हम मामले को दिखता लेते है, हम कार्यवाही करेंगे।
एसडीओ मनोज सिंह बदरवास शिवपुरी