SHIVPURI NEWS - कोलारस में मां पीताम्बरा ट्रेडर्स-नेहा बीज भंडार पर नकली सरसों का बीज जब्त,पढ़िए खबर

Bhopal Samachar
कोलारस। कोलारस तहसील क्षेत्र में लगातार खाद बीज की दुकानों पर कई कंपनियों को नकली खाद बीज और कीटनाशक दवाइयां नकली बिकने की खबर मिल रही है। नामी गिरामी कंपनी के डुप्लीकेट माल को कोलारस के किसानों को खपाया जा रहा था। इससे किसानों की फसलो में पैदावार कम हो रही थी साथ में सरकार को भी राजस्व की हानि हो रही थी।

कोलारस में देश की ब्रांडेड कंपनी ने कोलारस पुलिस की मदद से खाद बीज भंडार की दुकानो मे छापामार कार्रवाई का अंजाम दिया। इस छापामार कार्रवाई में अधिकृत कंपनी के अधिकारियों को बड़ी मात्रा में नकली सरसों का बीज मिला। बताया जा रहा है कि तेंदुआ थाना क्षेत्र में स्थित खरई गांव में मैन बाजार में अमित बीज भंडार दुकान पर ब्रांडेड कंपनी का नकली बीज बरामद हुआ है।

यह बीज एक ब्रांडेड कंपनी के पैकेट में भरकर बेचा जा रहा थां कंपनी ने इस बीज को जाकर जब्त किया। बताया जा रहा है कि कंपनी ने फिलहाल दुकानदार से माफीनामा लिखवा लिया है,दुकानदार ने शिवपुरी समाचार को बताया कि सरसों का बीज था भाई ने मंगाया था और शिवपुरी से कहां से आया है उसे पता नही है। इसका बिल भी नही आया था।

इसी प्रकार नेहा खाद बीज भंडार ग्राम खरई में नकली सरसों का बीज कंपनी के अधिकारी और कर्मचारियों में मिला यहा बडी मात्रा में किसानों को नकली बीज महंगे दामों में बेचा गया था। यहां भी दुकानदार ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए कंपनी को माफीनामा लिखकर दिया है।

इसी प्रकार कोलारस में माँ पीताम्बरा ट्रेडर्स पर भी नकली सरसों का बीज बरामद किया गया है। इस पूरी कार्रवाई की जानकारी कंपनी के अधिकारी अपनी कंपनी के मैनेजमेंट को देंगें। नियमनुसार कंपनी फिर कार्यवाही को अंजाम देगी। कोलारस विधानसभा क्षेत्र में लगातार नकली सरसों का बीज,खाद और कीटनाशक दवा बेचने की खबरें मिल रही है। दुकानदार पैसो के लालच में किसानों को नकली खाद बीज बेच रहे है इस कारण किसानों को आर्थिक नुकसान होता है।