SHIVPURI NEWS - प्रधानमंत्री मुद्रा के लोन के नाम पर किसानों के साथ ठगी, किसान पहुंचे एसपी शिवपुरी के पास

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिल रही हैं आज यहां किसानों ने अपने साथ हुई ठगी की शिकायत की है। जिले के बदरवास में प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के जरिए लोन दिलाने के नाम पर 4 किसानों से 60 हजार रुपये ठगी का मामला सामने आया है। किसानों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक से करते हुए कार्यवाही की मांग की है।

ठगो ने लोन का दिया था किसानों को लालच

जानकारी के अनुसार रामप्रसाद पुत्र कल्याण सिंह धाकड़ निवासी ग्राम झाड़ेल के मोबाइल पर अज्ञात व्यक्ति के मोबाइल नंबर 7773009478 से फोन आया और अज्ञात व्यक्ति ने खुद को ई.एम.आई. का फायनेंसर बताया और कहा की सरकार द्वारा प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत 3 लाख रुपये तक का लोन दिया जा रहा है। लेकिन इसके लिए पहले आपको 15000 रुपये डिपॉजिट करना होंगे।

पीडित किसान ने बिना सोचे समझे अज्ञात व्यक्ति की बातों में आकर अपने 4 किसान साथियों अभिषेक रघुवंशी, राजकुमार धाकड़, जानकीलाल धाकड़, राधा बाई यादव से 15-15 हजार रूपये बीमा,आदि कार्य करवाने के नाम पर ऑनलाइन क्यूआर भेज कर जमा करवा लिए।

लेकिन जब पैसे नहीं आये तब पता चला कि उसने साथ ठगी हो गई है। पीड़ित किसानों ने इसकी शिकायत पुलिस अधीक्षक को करते हुए कार्यवाही की मांग की है। फिलहाल पुलिस ने आवेदन के आधार पर जांच शुरु कर दी है। साथ ही किसानों को उनके पैसे दिलाने का भी आश्वासन दिया है।