गीता पब्लिक स्कूल: एक तारीख एक घंटा एक साथ बच्चों ने थामी झाड़ू थाम कर दिया गांधी का संदेश - SHIVPURI NEWS

Bhopal Samachar
शिवपुरी। पर्यावरण की रक्षा के लिए स्वच्छता के प्रति लोगों की जिम्मेदारी जरूरी है। गांधीजी ने कहा था, "जब तक आप अपने हाथों में झाड़ू और बाल्टी नहीं लेंगे, तब तक आप अपने कस्बों और शहरों को स्वच्छ नहीं बना सकते।" इसी को साकार रूप दिया गीता पब्लिक स्कूल के ही शिशुकुंज इंटरनेशनल के नन्हे मुन्ने विद्यार्थियों ने।

कहां जाता है की आदतें बचपन में ही डल जाती हैं और अगर बचपन में ही बच्चों में अच्छी आदतों का विकास किया जाए तो वे आजीवन जीवन को सफल बनाती हैं इसी को सार्थक किया है शिशुकुंज इंटरनेशनल ने अपने विद्यार्थियों में। गीता पब्लिक स्कूल के विद्यार्थियों व स्टाफ ने स्कूल परिसर के बाहर की सफाई कर स्वच्छता ही सेवा अभियान में अपना श्रमदान दिया है।

गीता पब्लिक स्कूल विद्यार्थियों में स्वच्छता के प्रति हमेशा से जागरूकता पैदा करता आया है। स्कूल में भी विद्यार्थी स्कूल की छुट्टी होने के 3 मिनट पहले स्वच्छता अभियान को प्रतिदिन चलाते हैं। स्वच्छ परिवेश एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देता है।

अपने पर्यावरण को स्वच्छ रखें। यह संदेश स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा दिया गया।
खुद वह बदलाव बनें जो आप दुनिया में देखना चाहते हैं। इस कथन को विद्यार्थियों ने सत्य सिद्ध करते हुए स्वच्छता ही सेवा अभियान से जुड़कर महात्मा गांधी जी के प्रति अपनी सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित की।