SHIVPURI NEWS - पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर बामौरकलां में दीक्षार्थी भैयाजी की भव्य गोद भराई संपन्न

Bhopal Samachar
अतुल जैन बामौरकलां। शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा की पंचायत बामौरकला में स्थित दिगंबर जैन मंदिर में दीक्षार्थी हार्दिक भैया जी एवं विपुल भैया जी की गोद भराई का भव्य कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस कार्यक्रम में उपस्थित होकर जैन समाज के लोगो ने शांतिधारा में भी पुण्य अर्जित किया।

जैसा कि विदित है कि बामौर नगर के निवासी इंदौर प्रवासी श्री संदीप जी बड़कुल एवं श्रीमती रेखा जी बड़कुल के होनहार सुपुत्र ब्रह्मचारी हार्दिक भैया,छतरपुर निवासी ब्रह्मचारी विपुल भैया एवं नागौर राजस्थान से ब्रह्मचारी अंकुर भैया का मंगल आगमन समाज के आग्रह पर बामौरकला में हुआ है

शनिवार की सुबह भैया जी के सानिध्य में अभिषेक शांतिधारा संपन्न हुई । इसके पश्चात 8 बजे से तीनों भैयाजी के मंगल प्रवचन का लाभ प्राप्त हुआ। तीनों भैयाजी का सम्मान समाज द्वारा किया गया और उसके पश्चात हार्दिक भैया जी एवं विपुल भैया जी की गोद भराई प्रारंभ हुई । गोद भरने के लिए लंबी लाइन लग चुकी थी और सभी ने शांतिपूर्ण तरीके से गोद भराई का पुण्य अर्जन किया।

भैया जी अपने प्रवचन में बताया कि हमें अपने जीवन में दो कार्य अवश्य करना चाहिए । पहला ये कि जहां पर किन्हीं साधु संतों या त्यागी वृत्तियों की समाधि चल रही हो वहां जरूर जाना चाहिए,दूसरा जहां पर किसी की दीक्षा हो रही हो वहां जाकर उस दीक्षा की अनुमोदना करनी चाहिए ताकि भविष्य में कभी न कभी किसी न किसी जन्म में हमें भी दीक्षा लेने का महा सौभाग्य प्राप्त हो सके और हम भी मोक्ष लक्ष्मी को प्राप्त कर सकें। इस कार्यक्रम का संचालन कर रहे कीर्ति जैन ने बताया कि हमारे बामौर कलां से ये दूसरी दीक्षा होने जा रही है ।

बड़े बाबा की कृपा से पूज्य आचार्य 108 वसुनंदी जी महाराज जी के संघ में परम पूज्य 108 श्री जिनानंद सागर जी महाराज हमारे नगर के गौरव को बढ़ा रहे हैं। भैयाजी जी ने कहा कि 1008 श्री पार्श्वनाथ भगवान बड़े बाबा बड़े ही चमत्कारी हैं और देखना एक दिन बामोर भी अतिशय क्षेत्र के रूप में प्रसिद्धि को प्राप्त करेगा। ज्ञात हो कि आगामी 25 अक्टूबर को बड़ौत में पूज्य आचार्य 108 श्री विशुद्ध सागर जी के कर कमलों से हार्दिक भैया, विपुल भैया आदि 8 दीक्षायें संपन्न होने जा रहीं हैं । इस गोद भराई से संपूर्ण समाज में खुशी एवं गौरव की अनुभूति हो रही है।