SHIVPURI NEWS - गला दबाकर हत्या की है चाइना की-बोली पीएम रिपोर्ट,उपेन्द्र के कारण अटकी इस हत्याकांड की गुत्थी

Bhopal Samachar

शिवपुरी। बैराड़ थाना सीमा में कियोस्क संचालन करने वाले अजय शर्मा की पत्नी चाइना की लूट के उद्देश्य से हत्या कर दी गई। इस मामले की पीएम रिपोर्ट भी आ चुकी है और उसमें गला दबाकर हत्या होना पाया है। गला दबाकर हत्या करने से पूर्व चाइना की मारपीट भी की गई है। दिनदहाड़े हुई इस वारदात के कारण बैराड कस्बे में पुलिस के प्रति रोष है।

इस हत्याकांड से बैराड थाने की पुलिस की कार्यप्रणाली की पोल खुल गई क्यो की इस मामले में जो भी संदिग्ध उठाए गए है वह सूची बंद स्मेकची है,जो स्मेक का नशा करते है। लेकिन स्मेक बेचने वाला पुलिस ने एक भी नही उठाया। वही 2 दर्जन अधिक लोगो को राउंडअप किया गया है,लेकिन आज 4 दिन बाद भी पुलिस जहां से चली थी वही खडी है पुलिस के पास कुछ भी ठोस नही लगा है,वही बताया जा रहा है कि  इस मामले में एक प्रमुख संदिग्ध के पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा है।

जैसा कि विदित है कि 10 अक्टूबर को गोवर्धन में कियोस्क सेंटर संचालन करने वाले अजय शर्मा के बैराड़ स्थित घर पर अज्ञात बदमाशों ने धावा की सनसनीखेज वारदात को अंजाम देकर वहां से न सिर्फ लाखों रुपये के सोने- चांदी के जेवर बल्कि नगदी की लूट करने के बाद अजय शर्मा की पत्नी चायना की हत्या कर दी थी। इस मामले में पुलिस की जांच फिलहाल अटकी हुई नजर आ रही है, क्योंकि घटना के समय अजय शर्मा के घर के आसपास भटकता हुआ देखा गया उपेंद्र नामक संदिग्ध आरोपित फिलहाल पुलिस की पकड़ से दूर बना हुआ है।

सूत्र बताते हैं कि पुलिस को इस घटना की जानकारी मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची थी तो क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी कि कुछ देर पहले क्षेत्र में उपेंद्र घूम रहा था। पुलिस ने जब उपेंद्र से संपर्क करने का प्रयास किया तो उपेंद्र बैराड़ से फरार हो गया। उपेंद्र ने अपना मोबाइल भी अब स्विच आफ कर लिया है। ऐसे में उपेंद्र पर संदेह गहराता जा रहा है। इसके अलावा उपेंद्र क्षेत्रीय भौगोलिक स्थिति से भी भली भांति वाकिफ है, उसे पता है कि कहां-कहां किस रास्ते पर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं और किस रास्ते से आने जाने पर सीसीटीवी कैमरों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

पुलिस का कहना है कि उपेंद्र के हाथ लगते ही मामले की जांच आगे बढ़ सकेगी। इसके अलावा पुलिस सूत्रों का कहना है कि एक-दो संदिग्ध लोगों के नाम और सामने आए हैं, उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

गला दबाकर की गई थी हत्या
पुलिस के अनुसार शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में मृतिका चायना की मौत का कारण गला दबाकर हत्या करना पाया गया है। इसके अलावा डॉक्टरों ने मृतिका के साथ मारपीट करने की पुष्टि भी की है।

जांच नशा करने वालों की ओर,कही भटकाव तो नही
इस हत्याकांड के बार परिजनों ने तत्काल बयान दिया कि यह वारदात स्मैक का नशा करने वाले कर सकते है। बैराड में स्मैक का कारोबार चरम है,पुलिस इस पर लगाम नही लगा पा रही है। इस कारण बैराड पुलिस का पूरा फोकस नशेडियो की ओर मुड गया। हालांकि इस मामले में पुलिस पर प्रेशर है और उसकी जांच चारो दिशाओ में चल रही है लेकिन 4 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली है,इसलिए लिखा जा सकता है कि जांच अभी सही दिशा की ओर नही बड रही है। पुलिस को संदिग्ध के फुटेज नही मिले है,कही भी हत्यारे कैमरे की लोकेशन में नही है,हत्यारे पेशेवर अपराधी भी हो सकते है।  क्राइम सीन को देखकर लगता है कि लूटपाट करने वाले अपराधी पूरी योजना के तहत ही दिनदहाड़े घर में घुसे है।

इनका कहना है।
आपराधिक किस्म का युवक उपेंद्र घटना स्थल के आसपास देखे जाने की बात विवेचना के दौरान सामने आई है। पुलिस ने जब उक्त व्यक्ति से संपर्क करने का प्रयास किया तो वह फरार हो गया है। पुलिस उक्त युवक की तलाश कर रही है।
-नवीन यादव, बैराड् थाना प्रभारी