SHIVPURI NEWS- माझी समाज ने एसटी वर्ग में शामिल करने के लिए तहसीलदार को सौंपा सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Bhopal Samachar
करैरा। माझी केवट समाज एकता समिति करैरा द्वारा बुधवार को माझी समाज और उसकी उपजातियों को पिछड़ा वर्ग से विलोपित कर अनुसूचित जनजाति में शामिल करने के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

मप्र में माझी जनजाति की उपजातियां केवट,ढीमर,बाथम,मल्लाह,कश्यप,भोई रायकवार,कहार आदि को अनुसूचित जनजाति की सूची के क्र. 29 में मांझी जाति के साथ जोड़ने एवं पिछड़ा वर्ग सूची क्र.12 से माझी की उपजातियों को हटाए जाने के सम्बंध में एवं माझी जनजाति के शासकीय कर्मचारियों के विरूद्ध दर्ज की गई एफआईआर को निरस्त किया जाए एवं कर्मचारियों के पक्ष में सरंक्षण आदेश किया जाए।

माझी केवट समाज करैरा की रैली में ओबीसी, एससी व एसटी वर्ग की एकता देखने को मिली। साथ ही नगर में कई जगह पुष्प वर्षा कर जगह-जगह स्वागत किया,माझी समाज द्वारा नगर के मंडी प्रांगण से रैली निकाली गई जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए तहसील कार्यालय पहुंचीं,और मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया।

ज्ञापन सौंपते समय माझी केवट एकता समिति,केवट आर्मी जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह बाथम,जीतेंद्र माझी,मोहन,खेमराज,विशाल,वीर सिंह,शिवम,सोनू,मान सिंह फौजी सहित हजारों की संख्या लोग शामिल हुए।