SHIVPURI NEWS - करैरा के व्यापारी का मूंगफली से भरा ट्रक पकडा गया,फर्जी जीएसटी बिल पर बुरहानपुर भेजा जा रहा था

Bhopal Samachar
करैरा। मंडी बोर्ड की फ्लाइंग ने भोपाल में करैरा के व्यापारी की मूंगफली दाने से भरा ट्रक बिना गेट पास पकड़ा है। चौंकाने वाली बात यह रही कि दिल्ली की फर्म के नाम से फर्जी जीएसटी बिल पर करैरा से मूंगफली बुरहानपुर भेजी जा रही थी। मंडी बोर्ड की तरफ से मंडी टैक्स चोरी पर 1.02 लाख रु. का जुर्माना लगाया है। जबकि अभी जीएसटी चोरी पर कार्रवाई होना बाकी है।

आंचलिक कार्यालय भोपाल संभाग के आकस्मिक जांच दल ने 7 अक्टूबर 2023 को बैरसिया बायपास पर वाहनों के निरीक्षण में ट्रक क्रमांक आरजे 11 जीसी5021 की चेकिंग की तो 12 लाख रु. कीमत का 120 क्विंटल मूंगफली दाना मिला। बिना गेटपास ट्रक में मंडी टैक्स चोरी करके मूंगफली ले जाई जा रही थी।

प्रभारी मंडी निरीक्षक रामदास गोलाईत ने बताया कि मंडी शुल्क का पांच गुना 90 हजार और निराश्रित शुल्क 12 हजार रुपए अधिरोपित कर प्रकरण कृषि उपज मंडी समिति बैरसिया को सौंप दिया है। दिल्ली ट्रेडर्स के नाम से जीएसटी बिल बना है। माला सप्लायर पूना महाराष्ट्र को रिसीवर बताया है।

प्राप्त करने वाली फर्म की बजाया सिर्फ बुरहानपुर लिखा है। ग्लोबल लॉजिस्टिक के ट्रक से माल भेजा गया है। ट्रक चालक अशोक शाक्य का कहना है कि करैरा से मूंगफली दाना भरकर बुरहानपुर के लिए निकले थे। ट्रांसपोर्टर मनोज विश्वकर्मा ने एक लिफाफा दिया और न खोलने की बात कही।

मोबाइल नंबर पर बातचीत के आधार पर बुरहानपुर में किसी व्यापारी के यहां मूंगफली दाना उतारना था, लेकिन भोपाल में बिना गेट पास के गाड़ी पकड़ी गई। लिफाफा खोला तो कागज कच्चे (फर्जी) निकले। इसमें हमारी कोई गलती नहीं है। ट्रक शिवपुरी के महेंद्र राठौर का बताया गया है। वहीं श्री रामराजा ट्रांसपोर्ट करैरा के ट्रांसपोर्टर मनोज विश्वकर्मा ने दलाल से बात की तो उसने अपना नाम समीर बताते हुए कहा कि मूंगफली दाना श्रीकांत तोमर से लिया था।