SHIVPURI NEWS - स्वामी विवेकानंद से सीखें एकाग्रता और लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रयास करना

Bhopal Samachar
नरवर। शासकीय महाविद्यालय नरवर में स्वामी विवेकानंद कैरियर गाइडेंस योजना के तहत एक सेमिनार का आयोजन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जवाहर नवोदय विद्यालय, पनघटा, नरवर के प्राचार्य रापला कृष्णा रहे, कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य राम नरेश इन्दौरिया जी के द्वारा की गई।

इस कार्यक्रम का संचालन डॉ. रूपेश श्रीवास्तव के द्वारा किया गया, कार्यक्रम की शुरुआत राम नरेश इंदौरिया जी के स्वागत भाषण से हुई जिसमें उन्होने मुख्य अतिथि एवं सेमिनार में उपस्थित सभी लोगों का स्वागत करते हुए महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को कॉम्पिटिटिव एग्जाम की तैयारी कैसे करें इसके बारे में जानकारी दी।

तत्पश्चात मुख्य अतिथि रापाल कृष्णा जी के द्वारा महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को संबोधित किया गया जिसमें उन्होंने बताया कि ग्रेजुएशन के पश्चात किस-किस क्षेत्र में जॉब के अवसर है एवं उसकी तैयारी कैसे करें जिसकी जानकारी उन्होने विस्तार से दी व्याख्यान के अंत में प्रश्न-उत्तरी का समय रहा जिसमें महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने मुख्य अतिथि से कुछ क्वेश्चन किए जिसका जवाब उन्होंने बच्चों को दिया एवं उनकी क्वेरीज को पूरा किया।

कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद प्रस्ताव महाविद्यालय के स्पोर्ट ऑफिसर एवं स्वामी विवेकानंद कैरियर गाइडेंस योजना के प्रभारी ईशान राघव जी के द्वारा रखा गया, कार्यक्रम में प्रोफेसर नारायण बहादुर, डॉ दीपा चौरसिया, प्रो. धर्मेंद्र सिंह रावत, प्रो. राज देशमुख, स्टाफ में धर्मेंद्र कुशवाहा, शिवराज कुशवाहा, भगवान सिंह कुशवाहा, सीमा भारती, गजेंद्र कुशवाहा, अनिल कुमार एवं महाविद्यालय के समस्त छात्र- छात्राएं उपस्थित रहे।