SHIVPURI NEWS- जमीन पर कब्जा नही कर सके दंबग तो, दलित महिला का जगंल में गैग रेप, एसपी से शिकायत

Bhopal Samachar
शिवपुरी। कोलारस थाना क्षेत्र के ग्राम बैडारी की एक दलित महिला ने गांव के दबंगों पर उसकी जमीन पर कब्जा करने का प्रयास करने का आरोप लगाया है। महिला का आरोप है कि जब दबंग लगातार कई प्रयासों के बावजूद भी जमीन पर कब्जा करने में असफल रहे तो उन्होंने गुरुवार को उसे बंधक बनाकर न सिर्फ मारा पीटा बल्कि जंगल में ले जाकर बारी-बारी से उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म भी किया। पुलिस अधीक्षक ने महिला की शिकायत पर से कोलारस पुलिस को मामले में उचित वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

20 बीघा जमीन पर कब्जा नहीं करने दिया तो ऐसा किया

पीड़िता के अनुसार उसने ग्राम बैडारी में उसने व उसकी पति ने जंगल में करीब 20 बीघा जमीन पर कई साल पहले कब्जा किया था। वह उसी जमीन पर खेती करके अपना व अपने परिवार का जीवनयापन कर रहे हैं। बकौल पीड़ित महिला उसकी जमीन पर गांव का जगदीश यादव पुत्र हिन्दू यादव व करतार सिंह गुर्जर पिछले लंबे समय से कब्जा करने का प्रयास कर रहे हैं। इसी के चलते उसकी पूर्व में भी मारपीट की गई। उसने मामले की शिकायत एसडीएम, कलेक्टर, एसपी सभी जगह दर्ज कराई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

पूर्व में एसडीएम ने उसे आश्वस्त किया था कि अब उसके साथ किसी भी प्रकार की कोई घटना घटित नहीं होगी। पीड़िता का कहना है कि वह गुरुवार शाम करीब चार बजे फिर से जमीन पर पहुंची तो आरोपित जगदीश यादव, रूपा यादव, करतार सिंह गुर्जर निवासी सेमरी के साथ उनके दो अन्य साथी उसके खेत पर आए।

बकौल पीड़िता आरोपितों ने उसे जातिसूचक गालियां देते हुए कहा कि तू फिर से जमीन पर आ गई, तू मानेगी नहीं। इतना कहकर सभी ने उसे घसीट- घसीट कर मारा पीटा। इसके बाद रूपा उसमें लात देकर बाकी लोगों से यह कहते हुए चला गया कि इसने पहले भी शिकायतें की थीं, क्या करवा लिया? ये अगर नहीं मान रही है तो इसकी इज्जत खराब कर दो।

पीड़िता के अनुसार इसके बाद जगदीश यादव व करतार गुर्जर सहित दो अन्य लोगों ने रात भर उसे बंधक बनाकर अपने साथ रखा और बारी- बारी से दुष्कर्म किया। पीड़िता के अनुसार शुक्रवार की सुबह वह उसे

कोलारस की तरफ यह कहते हुए छोड़ गए कि पुरानी शिकायत वापस ले लेना, नहीं तो ठीक नहीं होगा। महिला के अनुसार जब वह कोलारस थाने पहुंची तो उसकी सुनवाई नहीं हुई। इसके बाद वह शुक्रवार को ही कलेक्टर और एसपी के पास आई, लेकिन वह नहीं मिले तो उसने पूरी रात कलेक्ट्रेट में ही गुजारी। शनिवार को उसने एसपी के यहां शिकायत दर्ज करवाई है।

महिला और आरोपियों का पूर्व से ही जमीन का विवाद चला आ रहा है। इस मामले में वह आरोपियों के ऊपर एफआईआर करवा चुकी है। इसके अलावा प्रशासनिक अधिकारियों को भी उसने शिकायत दर्ज करवाई थी। इसी क्रम में शुक्रवार को यह फिर से थाने आई तो उसने जमीन का विवाद बताया था, आज एसपी के यहां दुष्कर्म की बात कह रही है। हम मामले की जांच करवा रहे हैं। जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
जितेंद्र मावई,कोलारस थाना प्रभारी