SHIVPURI NEWS - सेंट चार्ल्स स्कूल में UKG की छात्रा की मारपीट,प्रिंसिपल कहा टच किया है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। शहर के सेंट चार्ल्स स्कूल में एक शिक्षिका ने मिटटी से खेलने पर मासूम छात्रा को इतना पीटा कि उसकी आंख और गाल पर सूजन आ गई। छात्रा के अभिभावकों ने जब स्कूल प्रबंधन को शिकायत दर्ज कराई कि वह एक-दूसरे पर टालते रहे। अंततः पीड़िता के माता-पिता ने बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) को मामले की शिकायत दर्ज करवाई है।

जानकारी के अनुसार न्यू ब्लाक निवासी अरविंद जैन की पांच वर्षीय बेटी सेंट चालर्स् स्कूल में यूकेजी में पढ़ती है। शुक्रवार को हिंदी की शिक्षिका जिम्मा लकड़ा खिलाने के लिए खेल मैदान में ले गई। पीड़िता ने अन्य बच्चों के साथ खेलने के दौरान मिट्टी से खेलना शुरू कर दिया। इसी बात पर जिम्मा लकड़ा ने उसे इतना पीटा कि उसकी आंख
और गाल पर सूजन आ गई।

यह सूजन इतनी देर तक रही कि स्कूल समय के बाद घर जाकर भी आंख और गाल सूज रहे थे। पीड़िता बच्ची ने अपने माता-पिता को मामले की जानकारी दी जिस पर उन्होंने स्कूल प्रबंधन को फोन करके मामले की जानकारी दी। बच्ची के पिता ने जब क्लास टीचर श्रुति जैमिनी से इस मामले में बात की तो उन्होंने कहा कि जिसने मारा है उनसे बात कीजिए।

जब अभिभावकों ने जिम्मा लकड़ा को फोन करके मामले की मामले की शिकायत की तो अभिभावकों के अनुसार वह उल्टा अभिभावकों पर ही चिल्लाने लगी और बच्ची को चांटे मारने की बात स्वीकारते हुए कहा कि आप अगर शिकायत करना चाहते हैं तो जल्दी करें, मुझे भी घर जाना है। वाइस प्रिंसिपल ने भी शिकायत करने पर पल्ला झाड़ते हुए कह दिया कि उनका व्यवहार ऐसा ही है।

दर्द से तड़पती रही मासूम
शिक्षिका ने किया अनदेखा खास बात यह है कि शिक्षिका ने बच्ची की पिटाई की जिससे उसकी आंख और गाल पर सूजन आ गई। इस चोट के कारण मासूम छात्रा को काफी दर्द होने लगा, वह स्कूल में दर्द से तड़पती रही, लेकिन स्कूल प्रबंधन ने इतनी जहमत तक नहीं उठाई कि वह बच्ची के माता-पिता को मामले की सूचना दे देते अथवा उसे कोई प्राथमिक उपचार प्रदान कर देते ।

इनका कहना है
आज किसी काम से बाहर गई थी। मुझे बताया गया है कि दूसरे बच्चे की आंख में मिट्टी फेंकने पर टीचर ने ने की उसे मारा नहीं था सिर्फ टच किया था। बच्ची को सूजन कैसे आ गई, क्या हुआ ? इसके इस लिए मैंने बच्ची के माता-पिता को सुबह बात कहा करने के लिए बुलाया है।  
सिस्टर लीसा चाको
प्रिंसिपल सेंट चार्ल्स स्कूल