SHIVPURI NEWS - DEO के 3 माह पूर्व दिए आदेश के बाद भी BEO ने ​नही किया कर्मचारियों का भुगतान

Bhopal Samachar
बदरवास। बदरवास में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी अपने भत्तों को लेकर अधिकारियों के चक्कर काट रहे हैं। स्थिति यह बन गई है कि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा आदेश देने के बाद भी बीईओ ने उनका भुगतान नहीं किया है। इसके बाद फिर से कर्मचारियों ने वरिष्ठ अधिकारियों से भत्ते दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

बदरवास विकासखंड के राधेलाल, रामकिशन, कन्हैयालाल आदि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों ने बताया कि चुनावों में ड्यूटी, यात्रा भत्ता, यूनिफार्म व अन्य खर्ची के भुगतान को लेकर लंबे समय से परेशान हैं। आन ड्यूटी विभागीय - कार्य के लिए बाहर जाने का यात्रा भत्ता एवं अन्य खर्चा के भुगतान में विलंब की शिकायत जिला शिक्षा अधिकारी से की थी।

इसी तारतम्य में जिला शिक्षा अधिकारी ने शीघ्र भुगतान करने संबंधी एक आदेश जुलाई 2023 में जारी किया था। लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी ने इन आदेशों का पालन नहीं किया। इन बिलों का भुगतान नहीं किया जा रहा है। इस मामले में इंदार के संकुल प्राचार्य नीरेंद्र रघुवंशी का कहना है कि मेरे द्वारा इनके बिल पूरे करके बीईओ कार्यालय बदरवास भेज दिए गए हैं।

इसके बाद मेरी जानकारी में नहीं है कि इनका भुगतान क्यों नहीं हुआ। भुगतान बीईओ कार्यालय से ही होता है। इस मामले में बीईओ एके रोहित को उनका पक्ष जानने के लिए काल किया गया, लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।