SHIVPURI NEWS - नरवर अस्पताल वेंटिलेटर पर, शौचालय पर ताला,डॉक्टर गायब-भडके BMO कहा किसने परमिशन दी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी जिले का नरवर सामुदायिक अस्पताल बीएमओ की कार्यप्रणाली के चलते वेंटिलेटर पर आ गया। नरवर के मरीजों को समय पर अस्पताल पर समय पर डॉक्टर नहीं मिलते,बीमार मरीजों को डॉक्टर के रूम पर ताला जड़ा मिलता है। अस्पताल में गंदगी ही गंदगी है। व्यवस्थाओं का यह हाल है कि शौचालय तक पर ताला जड़ा है। अस्पताल को कवर करने गई मीडिया पर बीएमओ भडकने लगे,इस मामले का एक वीडियो भी वायरल हुआ है।

समय पर नहीं मिलते डॉक्टर

नरवर अस्पताल में डॉक्टर समय पर नही मिलते है जब मरीज पहुंचते है तो कमरे में ताला लगा रहता है। नरवर स्वास्थ्य केंद्र पर मरीज मीराबाई खडी थी,मीराबाई ने बताया कि नरवर के स्वास्थ्य केंद्र पर हमें कोई भी डॉक्टर नहीं मिलता, हमें ताला लगा मिलता है इसलिए हम वापस लौट जाते हैं। मेरी आंख बनी है, तो इसका चश्मा बनवाना था। इसलिए मैं यहां अस्पताल आती हूं, ताला लगा मिलता है तो वापस लौट जाती हूं।। यह महिला पिछले चार दिन से चक्कर लगा रही है।

शौचालय पर लगा है ताला

पूरे देश में देश के प्रधानमंत्री ने घर घर शौचालय बनवाने का अभियान चलाया था,लेकिन नरवर के सरकारी अस्पताल के शौचालय में ताला लगा है।

अस्पताल परिसर में पड़ी गंदगी

अस्पताल परिसर में गंदगी का आलम है अगर कोई अपना इलाज कराने आए तो अवश्य ही इन्फेक्शन का शिकार हो जाऐगा,देश में स्वच्छता अभियान के नेता,मंत्री और अफसर सडक पर झाड़ू लेकर निकल आए थे,लेकिन जहां स्वच्छता की सबसे अधिक आवश्यकता है वहां सबसे अधिक गंदगी है।

मगरौनी पहुंची मीडिया

नरवर के स्वास्थ्य केंद्र पर मरीजों की समस्या को लेकर नरवर के पत्रकार कवरेज करने के लिए गये हुए थे। तभी वहां पर डॉक्टरों की अनुपस्थिति मिली। जिसे लेकर पत्रकार बीएमओं डॉक्टर एल डी शर्मा का पक्ष जानने के लिए मगरौनी स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे, वहां पत्रकारों से डॉक्टर एल डी शर्मा ने अभद्रता से बात करते हुए कहां कि आप लोगों ने स्वास्थ्य केंद्र में आने की परमिशन किससे ली, कैसे आये तुम यहां,जिसके बाद पत्रकारों ने डॉक्टर एलडी शर्मा से पूछा की हमें किससे परमिशन लेनी होगी, स्वास्थ्य केंद्र में आने के लिए, तो डॉक्टर एल डी शर्मा बोले कि तुम पत्रकारों को मुझसे परमिशन लेनी पड़ेगी। यहां आने के लिए, और कहा जब मै। परमिशन दूंगा, तभी तुम स्वास्थ्य केंद्र में आना जब तक मैं परमिशन नहीं दूं।

पत्रकारों ने डॉक्टर एल डी शर्मा से डॉक्टर एवं नर्स स्टाफ की ड्यूटी के टाइम टेबल को लेकर बात करनी चाही, कि कोई भी डॉक्टर टाईम पर नहीं आते और सरकार की कोई भी योजना का स्वास्थ्य केंद्र द्वारा मरीज को लाभ मिल रहा हैं या नहीं इसी चर्चा को लेकर बात करनी चाही, लेकिन डॉक्टर एलडी शर्मा ने इन प्रश्नो का जबाब नही दिया।

डॉक्टर एल डी शर्मा के मुंह से निकले शब्द:वीडियो वायरल

डॉक्टर एल डी शर्मा ने पत्रकारों से अभद्रता करते हुए कहा कि बिना परमिशन के तुम अंदर कैसे आये कुशवाह जी आप जाइये ताला लगाईये-पुलिस को बुलाओ इनकी पूरी पत्रकारिता में निकलवाता हूं। मैं अस्पताल वहां का और यहां का दोनों का बंद करवा दूं क्या, मैं अस्पताल बंद करके सड़क पर चला जाऊं, और तुम लोगों की पत्रकारिता देंखू। आपकी पत्रकारिता के रूल क्या हैं मेरी परमिशन के बिना आप यहां नहीं आ सकते बस, तुम सभी पत्रकारों के नाम नोट कराओं मैं थाने में आवेदन देता हूं तुम सभी पत्रकारों के खिलाफ, बहुत देख ली तुम्हारी पत्रकारिता- अब और देखना चाहता हूं।

अब सवाल बीएमओ साहब से

अस्पताल के भवन में ऐसा क्या होता है जिसे बीएमओ मीडिया से छुपाना चाहते है। मीडिया का धर्म है अवस्थाओं का उजागर करना और पब्लिक हित में खबरों का प्रकाशन करना,समस्याओ पर जिम्मेदारी से सवाल करना। यह काम मीडिया का होता है। सरकारी अस्पताल में अभी ऐसा कानून लागू नहीं हुआ है जिसमें मीडिया को प्रतिबंधित किया जाए। व्यवस्था पर सवाल एक आदमी भी उठा सकता है।

जब इस घटनाक्रम पर बीएमओ से संपर्क करने की कोशिश की गई तो फोन रिसीव नहीं हुआ