SHIVPURI NEWS - स्कूल शिक्षा विभाग: संस्कृत सब्जेक्ट के शिक्षकों की उच्च पद प्रक्रिया पूर्ण, 84 ने किया चयन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिक्षा विभाग में जारी उच्च पद के प्रभार की प्रक्रिया के क्रम में पूर्व में स्थगित की गई, प्राथमिक से माध्यमिक शिक्षक के पद पर संस्कृत विषय की काउंसलिंग शनिवार को उमावि क्रमांक-2 में संपन्न हुई। सुबह 11 बजे से प्रक्रिया प्रारंभ की गई, जो देर शाम तक जारी रही।

वरिष्ठता के आधार पर इस विषय की काउंसलिंग में जिले भर में कुल 133 प्राथमिक शिक्षक आपत्तियों के निराकरण के बाद पात्र पाए गए। सहायक संचालक विमल श्रीवास्तव ने बताया कि काउंसलिंग के दौरान 88 शिक्षक उपस्थित हुए।

जिनमें से चार ने उच्च पद के प्रभार के लिए असहमति दी, जबकि 84 ने स्कूलों का चयन किया। इनमें पांच शिक्षक ऐसे थे जिन्होंने शिवपुरी से बाहर संभाग के अन्य जिलों के स्कूलों का चयन किया। वहीं 36 शिक्षक काउंसलिंग प्रक्रिया में गैरहाजिर रहे।

शनिवार को संपन्न हुई काउंसलिंग के दौरान टीम में शामिल उमावि क्रमांक-2 की प्राचार्य अर्चना शर्मा, कन्या उमावि कोर्ट रोड की प्राचार्य प्रेमलता गुप्ता, उमा शिक्षक भूपेन्द्र शर्मा, माजिद अली, अनूप परिहार, जिला प्रशिक्षण प्रभारी वत्सराज सिंह राठौड़ सहित लिपिकीय टीम में शामिल संतोष कोष्ठा और पद्यांश भार्गव ने प्रक्रिया को संपन्न कराया।

इस दौरान जिला शिक्षा अधिकारी समर सिंह राठौड़ मौजूद रहे और उन्होंने काउंसलिंग के दौरान आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। अगले चरण में सामाजिक विज्ञान विषय की काउंसलिंग होना है, हालांकि देर शाम तक उक्त विषय की तिथि व वरिष्ठता सूची जारी नहीं हुई थी।