SHIVPURI NEWS - आरक्षक पर पत्नी की हत्या का आरोप, 6 साल की बेटी के साथ मारपीट फिर जहर की गोलिया खिला दी

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी मुख्यालय में पदस्थ एक पुलिस आरक्षक पर पत्नी के साथ पहले मारपीट फिर उसे जहर की गोलियां खिलाकर हत्या करने के आरोप में महिला के मायके वालों ने लगाए है। गौरतलब है कि कत्थामील क्षेत्र की तुलसी कालोनी के रहने वाले पुलिस लाइन में कार्यरत आरक्षक चक्रपाल जादौन की पत्नी 27 साल की बेबी जादौन को गंभीर हालत में सोमवार की शाम मेडिकल कॉलेज में पड़ोसियों ने भर्ती कराया गया।

जहां उसने उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मृतिका बेबी जादौन के भाई वीरेंद्र जादौन ने बताया कि वह उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला है। सोमवार की शाम फोन पर बहन बेबी के साथ मारपीट और उसे जहर की गोलियां खिलाने की सूचना मिली थी। बहन के बच्चे नहीं थे।

कुछ साल पहले बहन ने एक बच्ची को गोद लिया था। उसी 6 साल की बच्ची ने बताया कि पापा ने शाम को पहले मां के साथ जमकर मारपीट की और उनके मुंह में जबरदस्ती जहर की गोलियां डाल दी थी। यह सारा घटनाक्रम बेटी के सामने हुआ है। वीरेंद्र ने बताया कि बहन बेबी को पड़ोसियों ने मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया था जहां उसकी मौत हो गई।

बहन की मारपीट करने और जहर की गोलियां खिलाने के बाद उसका पति चक्रपाल जादौन और परिवार के सदस्य न ही शाम के समय मेडिकल कॉलेज पंहुचे और न ही वह पोस्टमॉर्टम के समय आये।

उसकी बहन की हत्या करने के बाद से चक्रपाल जादौन फरार हो गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर महिला के शव का पोस्टमार्टम मेडिकल कॉलेज में कराने के बाद महिला के ससुराल पक्ष से किसी भी व्यक्ति के न आने के चलते शव महिला के मायके वालों को सौंप विवेचना शुरू कर दी।

शादी के बाद लगी थी पुलिस में नौकरी

मृतिका बेबी जादौन के भाई हरिओम जादौन ने बताया कि बहन बेबी की शादी धौलपुर के रहने वाले चक्रपाल जादौन से 26 मार्च 2015 में की थी उस वक्त भी हैसियत के हिसाब से दहेज भी दिया था। वर्ष 2017 में चक्रपाल जादौन की भर्ती पुलिस में हो गई थी।

वर्ष 2019 से चक्रपाल जादौन की पोस्टिंग शिवपुरी जिले में हो गई थी। पुलिस में नौकरी लगने बाद चक्रपाल जादौन बहन बेबी को पैसों के लिए प्रताड़ित करने लगा था। चक्रपाल जादौन बहन बेबी से कहता था कि पुलिस में नौकरी लगने बाद उसे 15 लाख का दहेज मिलता।

बहन बेबी के बताने के बाद से हमने चक्रपाल जादौन को शिवपुरी में मकान खरीदने के लिए 2 लाख 85 रुपए दिए थे। इसके बाद भी चक्रपाल जादौन 5 लाख रुपए की मांग करने लगा था। हरिओम जादौन ने बताया कि चक्रपाल जादौन कुछ माह पहले फिजिकल थाने में पदस्थ था।

इसी दौरान उसने एक बार बहन बेबी को नींद की गोलियां खिलाकर मारने का प्रयास किया था। उस वक्त अपनी बहन को अपने घर आगरा ले गया था, लेकिन बाद में बड़े बुजुर्गों के कहने पर मैने अपनी बहन को चक्रपाल जादौन के साथ भेज दिया था।

सोमवार की शाम चक्रपाल जादौन ने शराब के नशे में मेरी बहन के साथ पहले मारपीट कर फिर उसे जहर देकर मौत के घाट उतार दिया। कोतवाली प्रभारी विनय यादव ने बताया कि इस मामले में मर्ग कायम किया गया है शव का पोस्टमार्टम भी कराया गया है। पीएम रिपोर्ट और मायके वालों के बयानों के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।