SHIVPURI NEWS - चुनाव आयोग में शिकायत:भाजपा प्रत्याशी प्रीतम लोधी पर 50 से अधिक मामले दर्ज-कैसे चुनाव लड सकते है

Bhopal Samachar

शिवपुरी। पिछोर से भाजपा के प्रत्याशी बनाए गए प्रीतम लोधी के चुनाव लड़ने की पात्रता को लेकर ग्वालियर में शिकायत दर्ज कराई गई है। चूंकि प्रीतम लोधी शिवपुरी जिले की पिछोर विधानसभा से प्रत्याशी हैं इसलिए यह शिकायत ग्वालियर कलेक्टर ने शिवपुरी प्रेषित की है।

शिकायत में प्रीतम पर दर्ज आपराधिक प्रकरणों के चलते उनकी चुनाव लड़ने की पात्रता पर प्रश्न उठाया गया है। नोडल अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल ने बताया कि ग्वालियर कलेक्टर से हमें शिकायती पत्र मिला है। इसमें किसी ने शिकायत दर्ज कराई है कि प्रीतम लोधी पर कई केस दर्ज हैं और ऐसे में वे कैसे चुनाव लड़ सकते हैं। हमने रिटर्निंग ऑफिसर से जानकारी ली है।

सुंदरियाल ने कहा कि अभी नामांकन शुरू नहीं हुए हैं। इस विषय में आरओ निर्णय लेता है। नामांकन के समय प्रत्याशी एफिडेविट देता है। वैसे लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम में स्पष्ट है कि ऐसे प्रत्याशी जिन्हें दो साल से अधिक सजा हुई है वहीं अपात्र हैं।

उल्लेखनीय है कि प्रीतम लोधी के ऊपर करीब 50 आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। कुछ महीने पूर्व प्रसारित हुए वीडियो में वे खुद भी कहते हुए सुनाई दे रहे है कि उन पर 50 नही 65 मामले दर्ज है।