SHIVPURI NEWS - ससुराली शादी के बाद से ही करने लगे बहू को दहेज के लिए प्रताड़ित, 4 महीने बाद मामला दर्ज

Bhopal Samachar
शिवपुरी। खबर शिवपुरी जिले के भौती कस्बे से मिल रही हैं जहां एक विवाहिता को शादी के डेढ़ साल बाद ही दहेज के लालची ससुरालियों ने घर से निकाल दिया। अपने पति का पूरे 4 महीने तक इंतजार करने के बाद विवाहिता ने ससुरालियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज करवा दी।

जानकारी के अनुसार भौंती कस्बे की रहने वाली 24 वर्षीय कृष्णा कोली ने बताया कि मेरी शादी प्रमोद कोली के साथ 16 फरवरी 2022 को हुई थी। मेरी शादी में मेरे पिता ने बाइक सहित घर—गृहस्थी और दहेज, पैसा से लेकर जेवरात तक दिए थे।

लेकिन जैसे ही मेरी शादी के दिन गुजरते जा रहे थे। वैसे ही मेरी सास, ससुर व पति प्रमोद कोली मुझे उनकी हैसियत के हिसाब से दहेज न मिलने की कहकर प्रताड़ित करने लगे थे। इसके बाद वह दो लाख रुपए की मांग करने लगे थे। और जब मैं पैसा देने की बात से इंकार किया तो उन्होंने 6 जूल 2023 को मेरे साथ मारपीट करते हुए मुझे घर से निकाल दिया।

जिसके बाद मैंने अपने पति का पूरे 4 महीने मायके में रहकर इंतजार किया कि अब मेरा पति सुधरेगा, और मुझे लेने आयेगा। लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ। जिसके बाद मैंने अपने पति और ससुरालियों की शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस ने मारपीट सहित दहेज प्रताड़ना के तहत मामला दर्ज किया है।