SHIVPURI NEWS -नागिन के प्यार में पागल 2 नागों का संघर्ष, युद्ध इतना तेज की फुफकार की आवाज सुनकर पहुंचे लोग

Bhopal Samachar
शिवपुरी। एक पुरानी कहावत जर और जोरू लड़ाई की जड़ होती है यह कहावत इंसानों के साथ जानवरों पर भी सटीक बैठती है,विषैले नागों को भी प्यार की जरूरत है। प्यार को पाने के लिए 2 नागो के संघर्ष की वीडियो अब सोशल पर वायरल हो रही है। अपनी नागिन की चाहत में 2 नाग इतने क्रोध में लड रहे थे कि उनकी फुफकार की आवाज सुनकर खेतों में काम कर रहे लोग उनके पास पहुंच गए और वीडियो बनाने लगे। इसके बाद सर्पमित्र सलमान पठान को इस युद्ध की सूचना दी गई,सर्पमित्र सलमान ने मौके पर जाकर इस मल्लयुद्ध को शांत कराया।

जानकारी के अनुसार नरवर जनपद की ग्राम पंचायत कोंडर में निवास करने वाले वीरेंद्र गुर्जर के खेत में दो नागों की लड़ाई हो रही थी,बताया जा रहा है कि मंगलवार की दोपहर खेतों में पानी देने का काम चल रहा था,खेत पर किसान अपना काम कर रहे थे,तभी तेज फुस्कारो की आवाज आने लगी।

इन तेज फुस्कारो की आवाज सुनकर लोग आवाज की आने वाली दिशा में पहुंचने लगे,लोगों ने देखा तो हैरत भरा नजारा था,2 नाग आपस में लड रहे थे। इसकी सूचना स्नैक स्वेर सलमान पठान को दी गई। ग्रामीणों का कहना है कि जब तक सलमान पठान आते जब तक यह नाग इतनी क्रोध में आकर लड रहे थे कि उनकी फुफकार चारों ओर गूंज रही थी,एक दूसरे की जान लेने पर उतारू थे दोनों सर्प।

सलमान खान मौके पर पहुंचे और उन्होने ने इस सांपों की लड़ाई होने के कारण की जिज्ञासा हुई तो उन्होंने आस पास मौके का मुआना किया,पास में एक बामी बनी हुई थी और नागिन बैठी थी। सलमान पठान ने बताया कि इनमें से एक इंडियन स्पेक्टाकल कोबरा है और दूसरा इंडियन रेप कोबरा है दोनों के बीच नागिन को लेकर विवाद हुआ है जो सांप जीत जाएगा नागिन को अपने साथ रखता है वरना कोबरा सांप आपस में नहीं लड़ते

पठान ने दोनों ही सांपों को एक दूसरे से छुड़ाकर सुरक्षित पकड़ लिया हालांकि एक सांप ज्यादा जख्मी हुआ है जिसको पठान ने उपचार भी दिया है पठान ने सभी गांव वालों को बताया की यह दोनो ही सांप बहुत ही जहरीले है,इनके द्वारा काटे जाने पर व्यक्ति की मौत बहुत जल्दी होती है,झाड फुंक में नही लगे रहे,तत्काल उपचार कराए। इन दोनों सांपों में एक ही प्रकार का जहर पाया जाता है, फर्क यह है की एक इसमें से गुस्सैल नाग होता है क्योंकि इंडियन रेप कोबरा बोलते हैं दोनों को डिब्बे में बंद कर कर उन्हें सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया जाएगा। वही इस लड़ाई के शांत होते सी ही नागिन अपनी बामी में प्रवेश कर गई।