SHIVPURI NEWS - चाइना की हत्या, 15 तौला सोना और 60 हजार की नगदी के लिए गला दबाकर मारा है विवाहिता को

Bhopal Samachar
शिवपुरी। बैराड़ थाना अंतर्गत कस्बे में निवासरत कियोस्क संचालक के घर पर दिनदहाड़े लूट और महिला की हत्या की सनसनीखेज वारदात को बदमाशों ने पूरी प्लानिंग के साथ अंजाम दिया है। लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए उन्होंने चाबी से घर में रखी दोनों अलमारियों के ताले खोले हैं। जब महिला ने विरोध किया तो उसकी हत्या करने के बाद 15 तोला सोना और 60 हजार रुपये नकद ले गए। उन्होंने बच्चों की गुल्लक के रुपये तक नहीं छोड़े।

उल्लेखनीय है कि बैराड़ में निवासरत कियोस्क संचालक अजय शर्मा की पत्नी चायना को मंगलवार की दोपहर 12:30 से एक बजे के बीच मौत के घाट उतारकर लूट की वारदात को अंजाम दिया गया था। पुलिस को आशंका है कि घटना में एक से अधिक बदमाश शामिल हैं। बदमाशों को इस बात की भी जानकारी थी कि यहां पर उन्हें बड़ी रकम मिल सकती है।

उन्होंने वारदात भी दिनदहाड़े अंजाम दी, क्योंकि वे वाकिफ थे कि इस समय घर में चाइना अकेली रहती थी, इससे पुलिस को राखी का संदेह हो रहा है। बुधवार को एसपी रघुवंश सिंह भी बैराड़ पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण किया।

पुलिस सूत्रों की मानें तो यह भी संभव है कि मृतिका संभवतः आरोपियों में से किसी को पहचान गई हो और इसी के चलते उन्होंने चायना की हत्या करने का निर्णय लिया हो। फिलहाल पुलिस हत्या सहित लूट और डकैती अधिनियम की धाराओं में कायमी कर मामले की विवेचना शुरू कर दी है।

पुलिस की जांच फिलहाल नशेड़ियों के इर्द गिर्द सिमटी, दो दर्जन लोगों से पूछताछ : पुलिस के विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो पुलिस फिलहाल इस पूरे घटनाक्रम में नशेड़ियों के हाथ होने का अंदेशा लगाकर पूरे मामले की पड़ताल में लगी हुई है। फिलहाल घटना के 24 घंटे बाद तक पुलिस ने करीब दो दर्जन नशेड़ी युवकों को पूछताछ के लिए उठाया है। पुलिस उक्त लोगों से पूछताछ और पड़ताल करने में लगी हुई है।

मृतका के स्वजन का कहना है कि बदमाश दिनेश शर्मा के यहां पटा का आमंत्रण देने आए थे, लेकिन अजय शर्मा ग्राम ऐंचवाडा में किसी दिनेश शर्मा को नहीं जानते हैं और न ही गांव में किसी दिनेश शर्मा के यहां पटा है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने हत्यारों के करीब पहुंच गई है। हथियारों की संख्या तीन है,इनमे से चाइना एक अपराधी को पहचान लिया था इसलिए चाइना की गला दबाकर हत्या की है। अपराधियों के विषय में बताया जा रहा है इनमें से एक क्रिमिनल माइंड है और नशे के आदी है,इनमें एक अपराधी पीड़ित परिवार का दूर का रिश्तेदार है और उसकी ही रेकी पर ही इस घटना को अंजाम दिया गया है।

इनका कहना है
हम लगातार सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाल रहे हैं, इसके अलावा संदिग्धों को उठाकर भी पूछताछ करने में लगे हुए हैं। हमें उम्मीद है कि हम जल्द ही इस हत्याकांड का खुलासा कर देंगे।
नवीन यादव थाना प्रभारी बैराड़