SHIVPURI NEWS - वार्ड क्रमांक 12:पार्षद रेवड़ी चीन चीन के बांट रहा है आदिवासी बस्ती से दूर विकास

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी नगर पालिका के वार्ड क्रमांक 12 में आदिवासी बस्ती से भेदभाव किया जा रहा है। आदिवासी बस्ती में सडको की हालत खस्ताहाल है लोग पैदल भी नही चल सकते है पार्षद ने इन खस्ताहाल रोडो का निर्माण ना कराते हुए अपने मोहल्ले में सीसी रोड का निर्माण करा लिया है।

वार्ड क्रमांक 12 से सरोज धाकड दूसरी बार पार्षद बनी है वही वर्तमान में वह नगर पालिका की पीआईसी मेंबर भी है। पार्षद पर आरोप है कि पार्षद महोदय में अपने मोहल्ले में सीसी सड़क का निर्माण करा लिया है लेकिन आदिवासी बस्ती और अन्य सडको पर निर्माण की बहुत आवश्यकता थी,लेकिन पार्षद ने ऐसा नही किया है।

वार्ड क्रमांक 12 में  गायत्री कॉलोनी,मधुवन नगर,आदिवासी वस्ती राठौर मोहल्ला,धाकड़ वस्ती,जाटव मोहल्ला में सड़कों की हालत खराब है। वाहन चलाना तो दूर की बात है पैदल चलने में भी लोगो को परेशानी आती है। यह के निवासी पिछले कई सालो से सीसी रोड का इंतजार कर रहे है।

यहा मौन सडक भी पडी हैं अधुरी

मनियर पेट्रोल पंप के सामने से मनियर के लिए मुख्य मार्ग गया है इस सड़क का शिवपुरी विधायक और मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने विधायक निधि से स्वीकृत कराया था। लेकिन यह सड़क भी अधूरी पडी है जिससे लोगो को असुविधा हो रही है।
इस सड़क का निमार्ण एस एन व्हि पब्लिक स्कूल से लेकर रायचंद खेड़ी रोड तक होना था लेकिन इस सड़क को जाटव मोहल्ले तक ही निर्माण हुआ है।

यहा हो चुना हैं हादसा

वार्ड क्रमांक 12 में स्थित मधुवन नगर की बात करें तो इस वार्ड में चार पहिया वहान भी नहीं निकल सकते है एक बार यहां एक एम्बुलेंस गई थी और फिर गली में से मरीज को गोद में लेकर आना पड़ा था।

यहां हुआ निर्माण

इस वार्ड में  धाकड बस्ती और राठौर मोहल्ले की सड़कों का निर्माण हो गया है। इस मोहल्ले की बिजली के खंभों पर लाइट लगी है। सभी सुविधा है यहां पार्षद का निवास है।

यह दिया था अध्यक्ष ने आश्वासन

कुछ माह पहले एक टीवी चैनल के कार्यक्रम में  नगर पालिका अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा था की शहर में लगभग 400 से अधिक सीसी सड़कों का निर्माण बहुत जल्द होने वाला हैं लेकिन अभी तक शहर की सड़कें अधूरी पड़ी हुई है, अध्यक्ष गायत्री शर्मा ने कहा था कि अस्पताल के सामने वाली सड़क का निर्माण तीन दिन के अंदर शुरू हो जाएगा लेकिन आज तक इस रोड का निर्माण नहीं हुआ है ऐसी शहर में कई सडके अपने जख्म भरने का इंतजार कर रही है।