SHIVPURI NEWS - कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह 1 अरब 23 करोड़ के मालिक है, मेंडेट सहित भरा नामांकन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। शिवपुरी विधानसभा के कांग्रेस के प्रत्याशी की स्थिति अब क्लीयर हो गई,अभी तक माना जा रहा था कि पिछोर विधायक केपी सिंह रिटर्न हो सकते है,लेकिन केपी सिंह ने अपना नामांकन जमा करा दिया वह भी कांग्रेस के मेंडेट के साथ—अब वीरेन्द्र रघुवंशी भी समझ चुके है कि कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व उन्हें केवल आश्वासन दे रहा है। वही पिछोर विधानसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार अरविंद लोधी ने भी अपना नामांकन जमा करा दिया है,इस स्थिति में वीरेन्द्र रघुवंशी के कांग्रेस से चुनाव लडने के सारे रास्ते बंद हो चुके है। शिवपुरी विधानसभा और पिछोर विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशियों के नामांकन जमा होने के बाद लोगों का संशय खत्म हो चुका है।

शिवपुरी से नामांकन भरने वाले कांग्रेस प्रत्याशी केपी सिंह ने विधानसभा प्रभारी जिला कांग्रेस महामंत्री जिनेश जैन को अपना चुनाव अभिकर्ता बनाया है। कांग्रेस के अपराजेय पहलवान केपी सिंह करीब 123.78 करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति के मालिक हैं। वहीं उनकी पत्नी के पास करीब 16.92 करोड़ रुपये की चल व अचल संपत्ति है। पिछले पांच वर्ष में केपी सिंह की कुल संपत्ति दोगुनी से अधिक बढ़ गई है। हलफनामे के अनुसार केपी सिंह के पास वर्ष 2018 में 57.10 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। इस बार प्रस्तुत हलफनामे के अनुसार केपी सिंह को विरासत में 113.73 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली है।

शिवपुरी के साथ ग्वालियर में भी उनके उनके पास बेशकीमती जमीन है। हलफनामे में केपी सिंह की पत्नी के पास एक 18.46 लाख की कार है और केपी सिंह के नाम से कोई वाहन नहीं है। हालांकि उन्होंने कुछ समय पूर्व ही करीब ढ़ाई करोड़ रुपये की कार खरीदी थी और वे इसी में चलते हैं। केपी सिंह के पास एक राइफल और एक रिवाल्वर भी है। उन्होंने आय का जरिया कृषि और किराए को बताया हैं।

30 के बाद हम ही हम होंगे: केपी सिंह

केपी सिंह ने फिलहाल मीडिया से दूरी बनाए रखी है। नामांकन भरने भी वे अपने साथ चार-पांच लोगों को ही लेकर पहुंचे। जब वे नामांकन पत्र दाखिल कर लौट रहे थे तो मीडियाकर्मियों ने उनसे चर्चा करने का प्रयास किया। इस बार भी उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया। उनका कहना था कि वह जो कुछ कहेंगे 30 अक्टूबर के बाद ही कहेंगे। जब उनसे अब तक चुनाव प्रचार शुरू नहीं करने के बारे में बात करने का प्रयास किया तो वह यह कहते अपनी कार में सवार हो गए कि 30 के बाद सिर्फ हम ही हम होंगे।

नहीं था आपराधिक रिकार्ड, अब एक प्रकरण दर्ज

अभी तक केपी सिंह का कोई आपराधिक रिकार्ड नहीं था। गत दिनों उनके ऊपर पिछोर में एक एफआईआर दर्ज हुई है। इसके चलते इस बार फार्म भरते समय उन्होंने हलफनामे में इस मुकदमे का उल्लेख किया है। मामला अभी जांच के स्तर पर है। 
साथ ही उन्हें विधायक वेतन भी मिलता है। वर्ष 2022-23 में केपी सिंह ने करीब 40 लाख रुपये का आयकर भी जमा कराया है।