संभाग स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट में GWALIOR को हराकर दून स्कूल SHIVPURI बना चैम्पियन

Bhopal Samachar
शिवपुरी। दून पब्लिक स्कूल क्रिकेट ग्राउंड पर जिला क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित प्रथम अंडर 14 संभाग स्तरीय क्रिकेट टूर्नामेंट का समापन दो रोमांचक मैचों के साथ हुआ।

लीग आधार पर खेले गए इस टूर्नामेंट के अंदर 14 वर्ग का फाइनल मैच दून स्कूल शिवपुरी व ग्वालियर क्रिकेट अकादमी के बीच खेला गया । दून स्कूल अकादमी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 15 ओवर में 120 रन का स्कोर खड़ा किया। इसमें ईशान खान 43 ,आहिल 35, जैमिनी और अरमान ने क्रमशः 10 बार 15 रन का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ग्वालियर अकादमी की टीम दून स्कूल की कसी गेंदबाजी के आगे बेबस नजर आई और 107 रन के स्कोर पर पूरी टीम आउट हो गई । और इस प्रकार दून स्कूल अकादमी ने यह मैच 13 रन से जीत लिया।

दूसरा मैच दतिया और गुना की टीमों के बीच खेला गया । यह मैच काफी रोमांचक रहा और इसने दर्शकों को अंत तक बांधे रखा ।जहां दतिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर के मैच में 195 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया । जिसे गुना टीम के बल्लेबाजों ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए इस स्कोर को एक ओवर और एक विकेट रहते जीत लिया।

टूर्नामेंट के मुख्य अतिथि जिला क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष संजय सांखला ,श्रमजीवी पत्रकार संघ के कार्यकारी सचिव राम यादव ,कार्यकारी अध्यक्ष राजू यादव ,वरिष्ठ क्रिकेटर गिरीश मिश्रा मामा, जकी खान व जावेद खान ने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ी व कोच को स्मृति चिन्ह व मेडल प्रदान किए। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में जिले के मशहूर वरिष्ठ क्रिकेटर व कॉमेंटेटर गिरीश मिश्रा मामा ने अपनी जादुई कमेंट्री से दर्शकों को बांध के रखा।

दून पब्लिक स्कूल के संचालक व जिला क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष शाहिद खान ने सभी मुख्य अतिथियों और टीमों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए भविष्य में और भी बेहतर सुविधाओं के साथ मैच कराने का आश्वासन दिया। टूर्नामेंट के सफल आयोजन में दून पब्लिक स्कूल के खेल प्रशिक्षक समी खान, प्रदीप खरे और निरंजन मोहित्रे का विशेष योगदान रहा।