नवनियुक्त शिक्षकों को नहीं मिला 6 माह से वेतन, उधार मिलना भी बंद हो गया है,पढ़िए खबर

Bhopal Samachar

शिवपुरी। आज मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई कार्यक्रम मे कलेक्टर से अपनी फरियाद करने बदरवास विकासखंड के लगभग 55 नवनियुक्त शिक्षक पहंचे। सभी शिक्षकों ने कहा कि हमारी जब से नियुक्ति हुई है जब से हमें वेतन नहीं मिला है।

नवनियुक्त प्राथमिक शिक्षक पूजा बिजोलिया ने बताया कि हमारी नियुक्ति प्राथमिक शिक्षक के पद पर माह-अप्रैल 2023 को विकासखण्ड-बदरवास में हुई थी। आज हमारी नियुक्ति को लगभग 6 माह हो चुके है। लेकिन अभी तक हमारा ट्रेजरी कोड जेनरेट नही किया गया है।

पिछले 6 माह से हमें अभी तक वेतन नहीं मिला है। हम अभी शिक्षक शिवपुरी जिले के बहार के मूल निवासी है और नौकरी करने के लिए बदरवास विकासखंड में निवास कर रहे है। किराए का मकान लेकर रह रहे है,लेकिन वेतन ना मिलने के कारण आर्थिक संकट आ गया है।इससे पूर्व हमने अपने उच्च अधिकारियों से इस विषय में अपनी गुहार लगाई थी लेकिन हमारी सुनवाई नहीं हुई है।


अब तो उधार मिलना बंद हो गया है
कलेक्ट्रेट पहुंचे शिक्षकों ने बताया कि पिछले 6 माह से उधार ले लेकर अपना काम चला रहे है अब उधार देने वाले भी कहने लगे है कि तुम कैसी नौकरी कर रहे हो। आपको वेतन भी नहीं मिलता है क्या। अब उधार मिलना भी बंद हो गया है। कई शिक्षकों के मकान मालिक प्रतिदिन किराया लेने की जिद कर रहे है। अभी कलेक्टर साहब ने दो दिन बाद हमें जवाब देने को कहा है देखते है कि अब हमारी समस्या का निदान कब तक होगा।