अंग्रेजी दवाइयो की जगह ट्रक से निकली अंग्रेजी शराब की 2 हजार पेटी]1 करोड़ की शराब जब्त

Bhopal Samachar

बदरवास। जिले के बदरवास स्थित ग्राम सुमेला के पास गुरूवार को वाणिज्यकर विभाग की टीम ने दवाइयों की बिल्टी पर अवैध रूप से शराब ले जा रहे ट्रक को पकड़ने की कार्रवाई की है। ट्रक में करीब 2000 पेटी अंग्रेजी शराब है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई जा रही है। टीम को देखकर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। फिलहाल टीम ने वाहन को पुलिस थाने में रखवा कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक वाणिज्यकर टीम को पिछले कुछ दिनो से सूचना मिल रही थी कि विधानसभा चुनाव में खपाने के उद्देश्य से दवाइयों की बिल्टी पर अवैध शराब का परिवहन हो रहा है। इसी संबंध में गुरुवार को भी विभाग की अधिकारी जया शर्मा को सूचना मिली कि एक अवैध शराब से भरा ट्रक शिवपुरी व बदरवास होते हुए निकलने वाला है।

इस पर से टीम ने पडोरा चौराहे पर टीम तैनात की। करीब 12 बजे एक ट्रक मौके से निकला तो रोकने के बाद भी ट्रक नही रूका। इसके बाद टीम ने उस वाहन का पीछा किया तो टीम ने वाहन को बदरवास के ग्राम सुमेला के पास जाकर पकड़ लिया। इधर टीम को देखकर ट्रक चालक मौके से फरार हो गया। ट्रक को बदरवास थाने लाकर देखा गया तो उसमें दवाइयों की बिल्टी पर शराब मिली।

वाहन में करीब 2000 पेटी शराब मिली। इस शराब की कीमत करीब एक करोड़ रुपए बताई गई है। वाहन उप्र से गुना तरफ जा रहा था। कार्रवाई में वाणिज्यकर विभाग की उपायुक्त जया शर्मा, जितेन्द्र प्रताप सिंह व मनोज धाकड़ आदि शामिल रहे।